रिसर्च ऑफिसर और फार्मासिस्ट के पदों पर निकाली भर्ती

रिसर्च ऑफिसर और फार्मासिस्ट के पदों पर निकाली भर्ती
रिसर्च ऑफिसर और फार्मासिस्ट के पदों पर निकाली भर्ती

सेंट्रल काउंसिल फॉर रिसर्च इन आयुर्वेदिक साइंसेज रिसर्च ऑफिसर पदों पर भर्ती निकाली है । इसके तहत , कुल 38 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। ऐसे में , जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं , वे आधिकारिक वेबसाइट www.ccras.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं । उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 15 जुलाई 2022 से शुरू होगी । वहीं इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 14 अगस्त , 2022 तक चलेगी। अभ्यर्थी ध्यान दें कि उन्हें आवेदन करने के लिए पूरा एक महीना दिया जा रहा है , इसलिए इस अवधि के दौरान आवेदन कर दें , क्योंकि आवेदन की लास्ट डेट बीतने के बाद दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा ।

इन तिथियों का रखें ध्यान

ट्रल काउंसिल फॉर रिसर्च इन आयुर्वेदिक साइंसेज  की ओर से जारी सूचना के मुताबिक , कुल 38 रिक्तियों में से 5 पद रिसर्च ऑफिसर के लिए, 25 पद फार्मासिस्ट के लिए, 8 पद पंचकर्म के लिए निकाले गए हैं। वहीं उम्मीदवार ध्यान दें कि रिसर्च ऑफिसर के लिए 40 वर्ष होना चाहिए । इसके अलावा , फार्मासिस्ट और पंचकर्म के लिए 27 वर्ष होनी चाहिए । वहीं इन पदों पर आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन में एजुकेशन क्वालिफिकेशन को चेक कर सकते हैं। इसके अनुरुप ही अप्लाई करें।

 ऐसे होगा सेलेक्शन 

रिसर्च ऑफिसर के पद के लिए आयोजित होने वाली चयन लिखित परीक्षा के बाद साक्षात्कार के आधार पर होगा। वहीं फार्मासिस्ट और पंचकर्म पदों के लिए चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। वहीं उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि अगर उन्हें भर्ती से जुड़े किसी भी जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.ccras.nic.in पर विजिट करना होगा।

Read More:दलेर मेंहदी हुए गिरफ्तार , मानव तस्करी मामले में हुई सजा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here