Wednesday, July 17, 2024
Homeउत्तर प्रदेशकुख्यात माफिया खान मुबारक की मौत, अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन का था...

कुख्यात माफिया खान मुबारक की मौत, अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन का था शार्प शूटर

यूपी के हरदोई जिला कारागार में बंद कुख्यात माफिया खान मुबारक की मौत हो गई है। उसे जिला कारागार में हालत बिगड़ने के बाद जिला अस्पताल ले जाया गया था। चिकित्सकों के मुताबिक, खान मुबारक निमोनिया से पीड़ित था। आज उसकी हालत खराब हुई, जिसके बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि कुख्यात माफिया खान मुबारक को लखनऊ जेल से विगत 2 वर्ष पहले हरदोई जिला कारागार में ट्रांसफर किया गया था, जिसके बाद से वह हरदोई जिला कारागार में था। बता दें कि खान मुबारक अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन का शॉर्प शूटर रहा है।

कैसे चर्चा में आया था खान मुबारक

खान मुबारक ने क्रिकेट मैच के दौरान अंपायर को गोली मार दी थी। इस घटना से वह चर्चा में आया था। मुंबई में साल 2006 में काला घोड़ा कांड से भी वह चर्चा में आया था। 2 जून 2022 से वह हरदोई के जिला कारागार में बंद था। खान मुबारक अंडरवर्ल्ड डॉन जफर सुपारी का भाई था और लंबे समय से बीमार चल रहा था। इलाज के दौरान ही उसकी मौत हुई है। पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी समेत कई अधिकारी मेडिकल कॉलेज पहुंचे और मामले की जानकारी ली।

खान मुबारक पर हत्या और रंगदारी समेत कई आरोप लगे थे। वह अंबेडकरनगर का मूल निवासी था। कहा जाता है कि वह कॉलेज लाइफ के दौरान ही आपराधिक गतिविधियों से जुड़ गया था और अंडरवर्ल्ड में छोटा राजन के साथ जुड़कर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के खिलाफ गैंग तैयार कर रहा था।

योगी सरकार ने कसा था खान मुबारक पर शिकंजा

यूपी में योगी सरकार बनते ही खान मुबारक पर शिकंजा कसने लगा और उसे गिरफ्तार कर हरदोई जेल में शिफ्ट किया गया था। जून 2022 में हरदोई जेल में खान मुबारक को लाया गया था। कहा जाता है कि जब खान मुबारक को हरदोई जेल में शिफ्ट किया गया था, तभी से वह बीमार चल रहा था। सोमवार की शाम उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। डॉक्टर के मुताबिक, उसकी मौत निमोनिया होने की वजह से हुई है।

read more : प्रियंका गांधी ने जबलपुर में किया बड़ा ऐलान, एमपी की जनता को दी 5 गारंटी

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

Comments are closed.

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments