Thursday, July 18, 2024
Homeउत्तर प्रदेशपुलिस की गिरफ्त से दूर माफियाओं की पत्नियां, जानें कौन किस मामले...

पुलिस की गिरफ्त से दूर माफियाओं की पत्नियां, जानें कौन किस मामले में है वॉन्टेड

उत्तर प्रदेश में पुलिस माफियाओं के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। कई अपराधी मुठभेड़ में मारे गए तो कुछ जेल की सलाखों के पीछे जा चुके हैं। इस दौरान ऐसे भी मामले सामने आए जहां पुलिस माफियाओं की पत्नियों को पड़कने में नाकाम रही है। शाइस्ता, जैनब, असफां के बाद फरार होने वालों में नया नाम पायल का है। चारों कब से फरार हैं, कितने का इनाम है इन पर, क्या-क्या आरोप हैं ? आइये जानते हैं…

पहले बताते है अशरफ की बीबी जैनब के बारे में

अतीक के भाई अशरफ की पत्नी जैनब भी फरार है। जैनब भी अपने शौहर के जनाजे में शामिल नहीं हुई थी। जैनब भी अपने शौहर का आखिरी बार चेहरा देखने नहीं पहुंची थी। उमेश पाल की हत्या के वक्त जैनब अपने घर पर थी। पुलिस जैनब को पकड़कर लाई और पूछताछ के बाद शांति भंग में चालान कर दिया था। हालांकि बाद में पुलिस ने जैनब को भी वांछित कर दिया।

अशरफ की बीबी जैनब
अशरफ की बीबी जैनब

अशरफ की पत्नी जैनब को काफी बाद में पुलिस ने नामजद किया। उस पर शूटरों की आर्थिक मदद करने और छिपाने का आरोप है। जैनब काफी मुखर थी। उसने कई बार प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की थी। उसने तमाम अफसरों पर आरोप लगाए थे कि वे अशरफ को फंसाने का प्रयास कर रहे हैं। जैनब पर कोई इनाम तो नहीं है लेकिन पुलिस अब तक उसे नहीं पकड़ पाई है।

अतीक की पत्नी शाइस्ता फरार, पुलिस खाली हाथ

प्रयागराज में इसी साल 24 फरवरी को उमेश पाल की हत्या हुई थी। 25 फरवरी को उमेश की पत्नी ने अतीक, अशरफ, शाइस्ता, अतीक के बेटे, गुड्डू मुस्लिम, उस्मान समेत अतीक के कई अज्ञात गुर्गों और सहयोगियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई। पुलिस ने आरोपियों पर इनाम भी घोषित किया था। शाइस्ता पर 50 हजार का इनाम है। शाइस्ता पर उमेश पाल हत्याकांड की साजिश में शामिल होने का आरोप है। इसके अलावा उस पर फर्जीवाड़े का भी एक मुकदमा दर्ज है। शाइस्ता दोनों मामलों में वांछित है। अतीक और अशरफ की हत्या के बाद से ही पुलिस फरार शाइस्ता की तलाश में जुटी है। शाइस्ता पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बनी हुई है।

अतीक की पत्नी शाइस्ता
अतीक की पत्नी शाइस्ता

पुलिस ने सैकड़ों गांव में दबिश दी

बेटे के एनकाउंटर और अपने शौहर और देवर की हत्या के बाद भी सामने नहीं आई। प्रयागराज से लेकर कौशाम्बी तक शाइस्ता की तलाश में पुलिस ने सैकड़ों गांव में दबिश दी। कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। सैकड़ों मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लगाए लेकिन अब तक शाइस्ता का कुछ पता नहीं चला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आखिरी बार उसकी लोकेशन खुल्दाबाद में मिली थी।

मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां, पुलिस ने इनाम बढ़ाया

बाहुबली माफिया मुख्तार अंसारी को दो अलग-अलग मामलों में सजा हो चुकी है। मुख्तार की पत्नी आफ्शां भी फरार है। अफशां भी अपने शौहर के गुनाहों की राजदार है और पुलिस की पकड़ से दूर है। पुलिस ने अफशां पर पहले 25 हजार का इनाम घोषित किया गया था, लेकिन अब उसे बढ़ाकर 50 हजार कर दिया है। जांच में सामने आया कि मुख्तार अंसारी की कंपनी में उसकी पत्नी अफशां का शेयर सबसे अधिक है। इस पर ईडी ने पूछताछ के लिए अफशां को नोटिस भेजा। लेकिन अफशां नहीं पहुंची। इसके बाद ईडी ने अफशां के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया।

मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां
मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां

संजीव जीवा की पत्नी पायल माहेश्वरी, पुलिस की गिरफ्त से बाहर

पिछले दिनों मारे गए गैंगस्टर संजीव जीवा की पत्नी पायल माहेश्वरी गैंगस्टर चार्ट में नामित एक गैंगस्टर है। वह भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस ने 21 मई 2021 को नई मंडी कोतवाली में दर्ज मुकदमे में पायल माहेश्वरी सहित फरार तीन आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए घेराबंदी शुरू की है। कारोबारी मनीष गुप्ता ने 21 मई 2021 को पायल समेत जीवा के सहयोगियों पर नई मंडी कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। मुकदमे की जांच सहारनपुर क्राइम ब्रांच ने की और चार्जशीट लगाई। इसके आधार पर सभी आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज किया गया। इस मामले में पायल माहेश्वरी अभी भी फरार है।

संजीव जीवा की पत्नी पायल माहेश्वरी
संजीव जीवा की पत्नी पायल माहेश्वरी

read more : क्या वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में टीम इंडिया के साथ हुई बेईमानी ?

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

Comments are closed.

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments