Wednesday, July 17, 2024
Homeदेशभारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा में फिर हुई...

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा में फिर हुई चूक ,गले लगा युवक

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा में फिर सेंध का मामला सामने आया है। इस बार एक बार नहीं बल्कि दो-दो बार उनकी सुरक्षा में सेंध लगी है। राहुल गांधी आज पंजाब के होशियारपुर जिले में अपनी यात्रा निकाल रहे हैं। इसी दौरान टांडा में एक युवक अचानक उनके करीब आ गया और उनके गले लगने की कोशिश की। ये सबकुछ अचानक इतनी तेजी से हुआ कि कोई कुछ समझ ही नहीं पाया।

हालांकि राहुल के आसपास मौजूद लोगों ने उसे तुरंत वहां से हटाया। बाद में पंजाब प्रदेश प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंंग और सुरक्षा कर्मियों ने उसे पीछे हटाया। पुलिस के अनुसार, युवक राहुल गांधी को देखकर क्रेजी हो गया और भागकर उनसे लिपट गया। उसे हिरासत में ले लिया गया है और पूछताछ की जा रही है।

थ्री लेयर सुरक्षा में हैं राहुल

राहुल गांधी को पंजाब में थ्री लेयर सिक्योरिटी के बीच रखा गया है। सिक्योरिटी एजेंसी की येलो बुक के मुताबिक राहुल गांधी को जेड प्लस कैटेगरी की सुरक्षा मिली है। उनकी सुरक्षा में 58 कमांडो, 10 आर्म्ड स्टैटिक गॉर्ड, 6 पी एस ओ एक समय में राउंड द क्लॉक, 24 जवान 2 एस्कॉर्ट में राउंड द क्लॉक, 5 वाचर्स दो शिफ्ट में रहते हैं। इसके अलावा एक इंस्पेक्टर या सब इंस्पेक्टर इंचार्ज के तौर पर तैनात रहता है। राहुल गांधी को जेड प्लस सुरक्षा में घेरे में रखने के बाद उनके लिए आगे आला पुलिस अधिकारियों का घेरा है। जिसके बाद एक घेरा सादी वर्दी में पुलिस है और उसके बाद पंजाब पुलिस के जवान तैनात हैं।

दूसरा युवक भी पहुंचा राहुल के करीब

इसके अलावा होशियारपुर में ही एक और संदिग्ध युवक भी राहुल के करीब पहुंच गया था। दरअसल, राहुल गांधी की यात्रा टी ब्रेक का लिए रूकी थी कि वहां एक युवक राहुल गांधी के काफी करीब पहुंच गया। जिसके बाद वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उसे हटाया। दोनों घटनाएं 35 मिनट के अंदर हुई है। इस घटना के बाद कई तरह के सवाल खड़े हो रहा हैं कि कैसे कोई इतनी कड़ी सुरक्षा को तोड़कर राहुल गांधी के करीब पहुंच गया।

राहुल की सुरक्षा में नहीं हुई चूक – अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने कहा कि राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि राहुल के कहने पर युवक अंदर आया था और उसकी कोई गलत मंशा नहीं थी। बता दें राहुल गांधी की सिक्योरिटी में चूक हुई है। तस्वीरें कैमरे पर कैद हुई है। लेकिन दिल्ली में सुरक्षा चूक पर शोर मचाने वाली कांग्रेस इस बार खामोश है।

पंजाब दौरे पर है भारत जोड़ो यात्रा

बता दें कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों पंजाब दौरे पर है। कड़ाके की ठंड में कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में मंगलवार सुबह पंजाब के टांडा से फिर शुरू हुई। कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वडिंग, हरीश चौधरी और राजकुमार चब्बेवाल सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को गांधी के साथ देखा गया। इससे पहले भारत जोड़ो यात्रा पंजाब के जालंधर में थी। इस दौरान सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने भारत जोड़ो यात्रा में हिस्सा लिया था।

पंजाब को पंजाबी कल्चर से चलाना होगा – राहुल गाँधी

होशियारपुर में पत्रकारवार्ता में राहुल गांधी ने एक बार फिर भगवंत मान सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पंजाब को पंजाबी कल्चर के अनुसार ही चलाना होगा। उन्होंने कहा कि हमारी यात्रा नफरत, हिंसा और बेरोजगारी के खिलाफ हे। 2024 में राम मंदिर खोलने और चुनाव के सवाल पर राहुल ने कहा कि हम नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलते जाएंगे। राहुल ने कहा कि देश के संस्थानों पर भाजपा और आरएसएस का कब्जा हो गया है। वहीं एक व्यक्ति के सुरक्षा घेरा तोड़कर उन्हें गले लगाने पर सुरक्षा चूक के सवाल पर राहुल ने कहा कि ये सुरक्षा चूक नहीं थी। ऐसा होता रहता है। वो व्यक्ति उत्साह में आ गया था।

राहुल ने सीएम भगवंत मान पर साधा था निशाना

भारत जोड़ो यात्रा के पंजाब में पांच दिन बीतने के बाद राहुल गांधी ने सोमवार को मुख्यमंत्री मान को निशाने पर लिया था। राहुल ने कहा कि सीएम मान को दिल्ली में बैठे अरविंद केजरीवाल का रिमोट कंट्रोल नहीं बनना चाहिए। उन्हें स्वतंत्र रूप से राज्य को चलाना चाहिए। उन्होंने कहा, हमने पंजाब में जितनी बार कांग्रेस की सरकार बनाई, वह पंजाब से ही चली।

हिंदुस्तान के हर प्रदेश का अपना इतिहास, भाषा और जीने का तरीका होता है। मैं पंजाब के सीएम भगवंत मान से कहना चाहता हूं कि आप पंजाब के मुख्यमंत्री हैं, पंजाब को पंजाब से ही चलाना चाहिए। मुख्यमंत्री मान को अरविंद केजरीवाल और दिल्ली के दबाव में नहीं आना चाहिए। यह पंजाब के सम्मान की बात है। किसानों-मजदूरों की बात सुनकर खुद फैसले लेने चाहिए।

read more : दाऊद के भांजे आलीशाह ने एनआईए की पूछताछ में उगले राज, डॉन ने की दूसरी शादी

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments