Wednesday, July 17, 2024
Homeदेशदाऊद के भांजे आलीशाह ने एनआईए की पूछताछ में उगले राज, डॉन...

दाऊद के भांजे आलीशाह ने एनआईए की पूछताछ में उगले राज, डॉन ने की दूसरी शादी

एनआईए की पूछताछ में दाऊद इब्राहिम के भांजे अलीशाह इब्राहिम पारकर ने डॉन को लेकर कई बड़े खुलासे किए हैं। दाऊद की बहन हसीना पारकर के बेटे अलीशाह ने एनआईए की पूछताछ में बताया है कि डॉन ने एक पाकिस्तानी महिला से दूसरी शादी की है। उसने कहा कि दाऊद यह बात फैला रहा है कि दूसरी शादी करने के लिए उसने अपनी पहली पत्नी महजबीन को तलाक दे दिया है, लेकिन ऐसा नहीं है। सूत्रों के मुताबिक महजबीन अभी भी दाऊद इब्राहिम के साथ ही रहती है। बताया जा रहा है कि दाऊद इब्राहिम की दूसरी बीवी पाकिस्तानी है और पठान है।

ऐसी खबरें भी आ रही हैं कि दाऊद इब्राहिम ने पाकिस्तान में अपना ठिकाना भी बदल लिया है। पाकिस्तानी आर्मी और खुफिया एजेंसी आईएसआई ने दाऊद का ठिकाना बदला है। सुरक्षा के लिहाज से कराची शहर में ही दाऊद इब्राहिम को किसी दूसरी जगह पर शिफ्ट किया गया है। उसने साथ ही कहा कि ‘डी कंपनी’ का कारोबार चलाने के लिए इन्क्रिप्टेड कम्युनिकेशन का सिस्टम डिवेलप किया गया है।

दाऊद इन्क्रिप्टेड कम्युनिकेशन के जरिये पहुँचता है सन्देश

एनआईए की जांच में पता चला कि गिरफ्तार किए गए आरिफ अबुबकर शेख उर्फ आरिफ भाईजान और उसके भाई शब्बीर शेख ने छोटा शकील के साथ कम्यूनिकेशन के लिए एक ऐसा स्ट्रॉन्ग नेटवर्क बुन रखा था जिसकी भनक जांच एजेंसियों तक को नहीं थी। छोटा शकील का बहनोई आरिफ ‘डी कंपनी’ से सम्पर्क साधने के लिए एक इन्क्रिप्टेड मैसेज रिकॉर्ड करता और फिर उसे शब्बीर शेख को भेजता था। शब्बीर यह मैसेज दुबई में बैठे मिडलमैन और डी कंपनी के हैंडलर जैद को भेजता और फिर जैद से मैसेज कराची में बैठे छोटा शकील और फिर दाउद तक पहुंचता।

परिवार के संपर्क में रहती है दाऊद की पत्नी

अलीशाह ने बताया कि दाऊद किसी से संपर्क में नहीं रहता लेकिन उसकी पत्नी महजबीन हर त्योहार और हर मौके पर वॉट्सऐप कॉल के जरिए भारत में मौजूद परिवार के हर सदस्य से संपर्क जरूर करती है। उसने बताया कि दाऊद इब्राहिम ने ‘डी कंपनी’ को चलाने के लिए एक ऐसा सिस्टम विकसित किया है जिसके जरिए उसका आदेश सीधे उसके लोगों तक पहुंच सके। एनआईए को ‘डी कंपनी’ के उस नेटवर्किंग सिस्टम की जानकारी मिली है जिसके जरिए उसके आदेश कई फिल्टर्स के बाद छोटा शकील के जरिए उसके गुर्गों तक पहुंचते थे।

दाऊद इब्राहिम ने बदल लिया है ठिकाना

अलीशाह ने बताया कि दाऊद की दूसरी पत्नी एक पाकिस्तानी पठान है। उसने एनआईए की पूछताछ में बताया कि दाऊद इब्राहिम सबको यही बता रहा है कि उसने दूसरी शादी करने के लिए अपनी पहली पत्नी महजबीन को तलाक तक दे दिया है लेकिन ऐसा नहीं है। अलीशाह ने बताया कि दाऊद ने अपना पता बदल दिया है और अब वह कराची के अब्दुल्ला गाजी बाबा दरगाह के पीछे स्थित रहीम फाकी के पास डिफेंस एरिया में रहता है। अलीशाह इब्राहिम पारकर ने एनआईए को बताया कि दाऊद और महजबीन कुछ महीने पहले जुलाई 2022 में दुबई में मिले थे।

दूसरी शादी जांच एजेंसियों का फोकस हटाने की हो सकती कोशिश

दाऊद की बहन हसीना पारकर के बेटे अली शाह ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी-एनआईए को दिए एक बयान में ये खुलासा किया। दाऊद की बहन हसीना पारकर के बेटे अली शाह ने सितंबर 2022 में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के सामने ये बयान दिया था। दाऊद की बहन हसीना पारकर के बेटे शाह के मुताबिक दाऊद की दूसरी शादी महजबीन से जांच एजेंसियों का फोकस हटाने की कोशिश भी हो सकती है। गौरतलब है कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने कई जगहों पर छापेमारी की थी और दाऊद इब्राहिम के आतंकी नेटवर्क के सिलसिले में सैकड़ों लोगों को गिरफ्तार किया था। जांच एजेंसी ने इस मामले में कोर्ट में चार्जशीट भी दाखिल की थी।

बड़ी टीम बना रहा दाऊद

एनआईए को ये भी जानकारी मिली है कि दाऊद इब्राहिम देश के बड़े नेताओं और कारोबारियों पर हमला करने की फिराक में है। इसके लिए वो स्पेशल टीम बना रहा है। यह टीम कई शहरों में हिंसा भी फैला सकती है। एनआईए इस मामले की जांच के दौरान दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के बेटे अलीशाह पारकर का बयान दर्ज किया।

read more : बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments