Wednesday, July 17, 2024
Homeदेशबडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

आतंकियों द्वारा घाटी में लगातार टारगेट किलिंग के बाद सेना ने मोर्चा संभाल रखा है। बढ़ते टारगेट किलिंग को देखते हुए सेना ने जम्मू-कश्मीर में ‘सफाई अभियान’ चला रखा है। खबर है कि कश्मीर के बड़गाम में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए हैं। ये मुठभेड़ मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के जिला अदालत परिसर के पास हुई। सुरक्षाबलों को उनके पास से हथियार और गोला बारूद भी बरामद हुआ है। फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बडगाम जिला अदालत परिसर के पास एक विशेष इनपुट पर सेना और पुलिस की संयुक्त टीम की तरफ से नाका लगाया गया था। इस दौरान एक संदिग्ध वाहन को रोकने की कोशिश की गई। आतंकवादियों ने इसकी भनक लगते ही गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी ढेर हो गए हैं।

टैक्सी में सवार थे आतंकी

मिली जानकारी के अनुसार, आतंकी एक टाटा सूमो टैक्सी में सवार थे। नाके पर मुस्तैद जवान वाहनों की तलाशी ले रहे थे। इस दौरान टैक्सी चालक को रुकने का इशारा किया गया। तभी वाहन के अंदर बैठे आतंकियों ने फायरिंग कर दी। वहीं, जवानों ने खुद का बचाव किया और फायरिंग में दो आतंकियों को ढेर कर दिया।

पुलवामा के थे दोनों आतंकी

कश्मीर के एडीजीपी ने आतंकियों के बारे में अधिक जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकियों की पहचान पुलवामा के अरबाज मीर और शाहिद शेख के रूप में हुई है। दोनों आतंकी प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे। हाल ही में हुई एक मुठभेड़ के दौरान दोनों आतंकी फरार हो गए थे।

दो दिन पहले भी हुई थी मुठभेड़

इससे पहले, रविवार को भी सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़ हुई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, तीन आतंकियों को सुरक्षा बलों ने घेर लिया था। बडगाम जिले के रेडबुग मागाम इलाके में इस वर्ष की पहली मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में आतंकी चकमा देकर भाग निकलने में सफल हुए थे।

भाग निकले थे आतंकी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बडगाम जिले के रेडबुग मागाम इलाके में आतंकियों की सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू किया। यहां सुरक्षाबलों ने कई बार आतंकियों को सरेंडर करने का मौका दिया, लेकिन वे नहीं माने और लगातार फायरिंग कर रहे।

इसके बाद दोनों ओर से फायरिंग शुरू हुई है और कुछ देर बात आतंकियों ने फायरिंग रोक दी। हालांकि सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभाले रखा ताकि आतंकियों को भागने का मौका न मिल सके। इस दौरान पता चला कि आतंकी भाग निकले हैं।

read more : आदिल ने कबूल की राखी संग अपनी शादी, ख़त्म हुआ राखी की शादी का तमाशा

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments