Thursday, July 18, 2024
Homeउत्तर प्रदेशपंचतत्व में विलीन हुईं हीरा बेन , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी...

पंचतत्व में विलीन हुईं हीरा बेन , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी मुखाग्नि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का 100 साल की उम्र में आज सुबह अहमदाबाद के अस्पताल में निधन हो गया । सुबह 3 बजकर 30 मिनट पर उन्होंने आखिरी सांस ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। बता दें कि दो दिन पहले ही तबीयत बिगड़ने के बाद हीराबेन को अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

पीएम मोदी उन्हें देखने के लिए अहमदाबाद भी गए थे। यह बताया गया था कि उनकी तबीयत में सुधार हो रहा है। लेकिन आज सुबह उनके निधन की खबर आई। पीएम मोदी की मां के निधन की खबर सुनते ही शोक संवेदनाओं का तांता लग गया।

मुझे मेरी मां याद आ रही – सीएम ममता बनर्जी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बेन को श्रद्धाजंलि दी। ममता बनर्जी ने वंदे भारत ट्रेन के उद्घाटन के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी से कहा, “आदरणीय पीएम, आज का दिन दुखद है और आपके लिए बहुत बड़ी क्षति है। मैं भगवान से प्रार्थना करती हूं। भगवान आपको शक्ति दे। मैं आपका आभार व्यक्त करती हूं कि आप पश्चिम बंगाल आने वाले थे।

लेकिन अपनी मां के निधन के कारण आप नहीं आ सके, लेकिन वर्चुअली जुड़ गए। मैं यही कहूंगी कि आप थोड़ा आराम कीजिए। आज मुझे भी मेरी मां की याद आ रही है। समझ में आ रहा कि किस शब्दों में बयां करूं। आपकी मां का निधन बहुत बड़ी क्षति है। ”

पाक प्रधानमंत्री शहबाज और नेपाल के पीएम ने जताया दुख

पीएम मोदी की मां हीरा बेन के निधन पर कई देश के कई बड़े नेताओं के साथ विदेशी नेताओं के भी शोक संदेश आ रहे हैं। पाक पीएम शहबाज और नेपाल के पीएम प्रचंड ने पीएम मोदी की मां के निधन पर दुख जताया है।

जयशंकर ने प्रधानमंत्री मोदी की मां के निधन पर शोक जताया

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बेन के निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा कि उनका जीवन बहुत प्रेरणादायक था। बुधवार को ही तबीयत बिगड़ने हीरा बेन को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

दुख की घड़ी में पूरा यूपी प्रधानमंत्री के साथ – ब्रजेश पाठक

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि प्रधानमंत्री की मां के निधन होने की खबर हमें सुबह मिली। इस दुख में पूरा प्रदेश प्रधानमंत्री के साथ है। हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि उनकी मां को श्रीचरणों में स्थान दें और उनके परिवार को इस दुख को सहने की क्षमता दें।

बसपा प्रमुख मायावती ने भी जताया दुख

बसपा प्रमुख और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की माता हीराबेन के निधन हो जाने की खबर अति दुखद। उनके पूरे परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना। कुदरत उन्हें एवं उनके सभी चाहने वालों को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करे।

हीराबेन के निधन से सभी स्तब्ध – हरीश रावत

उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि देश के आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पूज्यनीया माता श्रीमती हीराबेन जी के निधन के समाचार से हम सब स्तब्ध हैं। पूरा देश स्तब्ध है। इस परम दुख की घड़ी में पूरा देश, हम सब और मेरा परिवार पीएम मोदी के साथ खड़ा है।

हमारी संवेदनाएं पीएम और उनके परिवार के साथ – देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा, “पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीरा बेन का दुखद निधन हुआ। प्रधानमंत्री का अपनी मां से एक आत्मीय जुड़ाव था। इस दुख की बेला में हमारी संवेदनाएं प्रधानमंत्री और उनके परिवार के साथ हैं। मैं आदरणीय हीरा बेन को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।”

सोनू सूद ने जताया दुःख

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने दुख जताते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा, ‘आदरणीय मोदी जी, मां कहीं जाती नहीं है बल्कि कई बार ईश्वर के चरणों में जाकर इसलिए बैठ जाती है कि उनका पुत्र दूसरों के लिए और बेहतर कर सके। माता जी सदैव आपके साथ थी और आपके साथ रहेंगी प्रधानमंत्री जी। ओम शांति।’

कपिल शर्मा ने शोक प्रकट किया

कॉमेडियन कपिल शर्मा ने भी पीएम मोदी की माता जी हीराबेन के दुनिया को अलविदा कहने पर शोक व्यक्त किया है। कपिल ने लिखा, ‘आदरणीय नरेंद्र मोदी जी, मां का दुनिया से चले जाना बहुत ही दुखदायी होता है। उनका आशीर्वाद हमेशा आपके साथ रहेगा। ईश्वर माता जी को अपने श्री चरणों में स्थान दें हम यही प्रार्थना करते हैं। ओम शांति।’

अक्षय कुमार हुए शोकाकुल

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार ने पीएम मोदी की मां के निधन पर शोकाकुल हो ट्वीट किया है। अभिनेता ने लिखा, ‘मां को खोने से बड़ा दुख कोई नहीं। भगवान आपको इस दुख को सहने की शक्ति दे नरेंद्र मोदी जी। ओम शांति।’

स्वरा भास्कर ने दी श्रद्धांजलि

स्वरा भास्कर ने भी अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज के जरिए हीरा बेन मोदी को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने हाथ जोड़ने वाले इमोटिकॉन के साथ लिखा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनकी मां के निधन पर शोक। प्रार्थना और शक्ति…।’

हीरा बेन के निधन पर आरएसएस का ट्वीट

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने ट्वीट कर लिखा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की पूजनीया माता जी हीरा बा के निधन से एक तपस्वी जीवन पूर्ण हो गया। इस दुखद प्रसंग पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के हम सभी स्वयंसेवक अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।

कंगना रणौत ने लिखा प्रधानमंत्री को धैर्य और शांति दे भगवान

कंगना रनौत ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर सुबह-सुबह पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीरा बेन मोदी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। इस दौरान कंगना ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर पीएम मोदी और उनकी मां हीरा बेन की तस्वीर लगाई है। तस्वीर साझा करते हुए कंगना ने लिखा कि, ‘भगवान इस कठिन समय में प्रधानमंत्री जी को धैर्य और शांति दें, ओम शांति।’

read more : फिर बढ़ी ठंड से कोहरे की चादर से ढकी अमेठी , वाहनों की रफ्तार हुई धीमी

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments