Wednesday, July 17, 2024
Homeविदेशपाकिस्तान के पेशावर में मस्जिद में धमाका, 28 की मौत और 150...

पाकिस्तान के पेशावर में मस्जिद में धमाका, 28 की मौत और 150 घायल

पाकिस्तान के पेशावर के पुलिस लाइंस इलाके में धमाके की खबर है। ये विस्फोट एक मस्जिद में बताया जा रहा है। दोपहर मस्जिद में नमाज के दौरान ब्लास्ट हुआ। इस धमाके में 28 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही इस धमाके में 150 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं, जिन्हें पेशावर के लेडी रीडिंग हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

सुरक्षा और स्वास्थ्य अधिकारियों ने जियो न्यूज को बताया कि पेशावर के पुलिस लाइंस इलाके में एक मस्जिद के भीतर हुए एक शक्तिशाली आत्मघाती विस्फोट में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई, जबकि 90 से अधिक घायल हो गए। बम धमाके में मस्जिद की छत गिर गई है।

दो पुलिसकर्मियों की गई जान

सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि आत्मघाती हमलावर नमाज़ के दौरान सबसे आगे की लाइन में मौजूद था, इसी दौरान उसने खुद को उड़ा लिया। जिससे ज़ोहर की नमाज़ अदा करने वाले दर्जनों लोग घायल हो गए। जियो न्यूज ने अस्पताल के सूत्रों के हवाले से बताया कि घायलों में से 13 की हालत बेहद गंभीर है। वहीं अस्पताल के एक प्रवक्ता ने कहा कि विस्फोट में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं और 90 घायलों को अस्पताल लाया गया है। डॉक्टरों ने कहा कि 10 से अधिक घायलों की हालत गंभीर है।

पेशावर की एक मस्जिद में बम धमाका

जियो न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक इस विस्फोट में 28 लोगों की जान चली गई है। घायलों में कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। अभी कई और लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है। धमाके के बाद इलाके में आपात स्थिति लागू कर दी गई है। फिलहाल पाकिस्तान आर्मी ने इलाके की घेराबंदी की है।

पेशावर में आत्मघाती हमलावर ने किया धमाका

इलाके की पूरी तरह से घेराबंदी के बाद सिर्फ एंबुलेंस को ही आने दिया जा रहा है। सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक आत्मघाती हमलावर मस्जिद में नमाज़ के दौरान सबसे आगे की लाइन में मौजूद था और फिर खुद को उड़ा लिया। बताया जा रहा है कि जहां पर धमाका हुआ है। उसके करीब ही आर्मी यूनिट का एक दफ्तर भी है।

इमरान खान ने हमले पर जताया दुख

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री ने मस्जिद में हुअ सुसाइड अटैक पर ट्वीट करके कहा, “पेशावर की पुलिस लाइन मस्जिद में नमाज के दौरान हुए आतंकी आत्मघाती हमले की कड़ी निंदा करता हूं। मेरी प्रार्थना और संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। यह जरूरी है कि हम अपनी खुफिया जानकारी जुटाने में सुधार करें और आतंकवाद के बढ़ते खतरे से निपटने के लिए अपने पुलिस बलों को उचित रूप से तैयार करें।

read more : रिटायर प्रोफेसर और लेखक केएस भगवान ने भगवान राम को लेकर दिया विवादित बयान

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments