Thursday, July 18, 2024
Homeक्राइमपाकिस्तान से 3 आतंकवादी दुबई के रास्ते मुंबई में घुसे, सर्च ऑपरेशन...

पाकिस्तान से 3 आतंकवादी दुबई के रास्ते मुंबई में घुसे, सर्च ऑपरेशन शुरू

मुंबई पुलिस कंट्रोल को एक अज्ञात शख्स ने कॉल कर इस बात का दावा किया कि दुबई से शुक्रवार (7 अप्रैल) को तीन आतंकी मुंबई आए थे। इन आतंकियों का कनेक्शन पाकिस्तान से है। इतना ही नहीं कॉलर ने पुलिस को एक का नाम मुजीब सैय्यद बताया और उसका मोबाईल नंबर और गाड़ी का नंबर भी पुलिस को दिया। सूत्रों ने बताया कि कॉलर का नाम राजा ठोंगे है जिसने कंट्रोल रूम को कॉल किया था। पुलिस इस कॉल के बाद अलर्ट मोड पर आ गई है।

इससे पहले भी मिल चुकी है ऐसी जानकारी

पुलिस कंट्रोल को इससे पहले पिछले महीने ही 1 मार्च देर रात 11 बजे एक अज्ञात शख्स ने कॉल कर मुंबई के कुर्ला (पश्चिम) में धमाका होने की बात कही थी। फोन करने वाले शख्स ने कहा था कि अगले 10 मिनट में कुर्ला में धमाका होगा और ऐसा कहकर उसने फोन कट कर दिया था। फोन कॉल को तुरंत बाद ही पुलिस ने समय जाया न करते हुए जांच के लिए टीम लगा दी थी। हालांकि, घंटों की जांच के बाद पुलिस को वहां से किसी भी तरह की संदेहास्पद चीज नहीं मिली।

मुंबई पुलिस अलर्ट पर

मुंबई पुलिस को भले ही इस तरह के कॉल पहले भी आ चुके हों, लेकिन पुलिस एक भी कॉल पर लापरवाही नहीं बरत सकती है। इसलिए इस बार भी पुलिस अधिकारियों से सभी को अलर्ट पर रहने के लिए कहा है और इलाके में छानबीन के भी निर्देश दिए गए हैं। अगर इस सूचना को गलत पाया गया या किसी तरह का मजाक होगा तो कॉल करने वाले के खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा। इससे पहले नागपुर के दो अस्पतालों इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल और मनकापुर के मेंटल हॉस्पिटल को भी पिछले महीने बम से उड़ाने की धमकी मिली थी।

समुद्र के रास्ते मुंबई में आये थे आतंकवादी

गौरतलब है कि मुंबई में इसी तरह से समुद्र के रास्ते पाकिस्तान से आए आतंकवादियों ने 26 नवंबर, 2008 को हमला कर दिया था और यह हमला 29 नवंबर को रुका। इस दौरान 166 लोगों की जान गई और 300 लोग घायल हुए थे। भारतीय सुरक्षा बलों ने नौ आतंकवादियों को मार गिराया था। जिसमे सिर्फ अजमल कसाब इकलौता आतंकवादी था। जिसे जिंदा पकड़ा गया और उसे 21 नवंबर 2012 को फांसी दे दी गई।

read more : तेलंगाना को मिली दूसरी वंदे भारत ट्रेन , सौगात की आड़ में निशाना राज्य सरकार

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

Comments are closed.

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments