Thursday, July 18, 2024
Homeदेशतेलंगाना को मिली दूसरी वंदे भारत ट्रेन , सौगात की आड़ में...

तेलंगाना को मिली दूसरी वंदे भारत ट्रेन , सौगात की आड़ में निशाना राज्य सरकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (8 अप्रैल ) को तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद पहुंचे, जहां राज्यपाल डॉ. तमिलिसाई सुंदरराजन और अन्य गणमान्य लोगों ने उनका स्वागत किया है। पीएम ने आज तेलंगाना में 11,360 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन किया | पीएम ने तीन महीने की छोटी अवधि के भीतर तेलंगाना को वंदे भारत ट्रेन दी है|

पीएम मोदी ने हैदराबाद में सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। बता दें कि ये देश की 13वीं वंदे भारत ट्रेन है। यह ट्रेन सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन आईटी सिटी, हैदराबाद को भगवान वेंकटेश्वर के निवास स्थान तिरुपति से जोड़ती है। यह तीन महीने की छोटी अवधि के भीतर तेलंगाना से शुरू की जाने वाली दूसरी वंदे भारत ट्रेन है। बता दें कि ये ट्रेन दोनों शहरों के बीच की यात्रा के समय को लगभग साढ़े तीन घंटे कम कर देगी और तीर्थयात्रियों के लिए विशेष रूप से फायदेमंद होगी।

एम्स बीबीनगर का किया शिलान्यास

हैदराबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एम्स बीबीनगर का शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने पांच राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं, सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास और अन्य विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी।

पीएम मोदी ने विपक्ष को घेरा

शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी ने विपक्ष को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घेरा। उन्होंने तेलंगाना सरकार से सहयोग न मिलने की बात कही | पीएम मोदी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की सरकार पर केंद्र के विकास कार्यों पर रोक लगाने और परिवारवाद की राजनीति करने के आरोप लगाए | उन्होंने राज्य सरकार से मिल रहे असहयोग को लेकर दुःख जताया | इस दौरान पीएम ने ये भी कहा कि “मुझे गाली दो, बीजेपी को गाली दो, लेकिन अगर तुम तेलंगाना के लोगों को गाली दोगे तो तुम्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी|”

इसी के साथ पीएम ने कहा कि विपक्षी दल गठबंधन बनाने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि उन्हें एजेंसियों द्वारा उनके खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच का डर है | पीएम मोदी ने राज्य में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी सरकार के डिजिटल लेनदेन और ऑनलाइन भुगतान पर जोर देने से भ्रष्टाचार में काफी कमी आई है क्योंकि ऐसे लेन देन को ट्रैक किया जा सकता है |

Read More : असमर्थ कैदियों को जमानत देगी सरकार , शुरू करेगी स्कीम

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments