Thursday, July 18, 2024
Homeदेशभाजपा का कर्नाटक चुनाव को लेकर बड़ा फैसला, केंद्रीय मंत्री धर्मेद्र प्रधान...

भाजपा का कर्नाटक चुनाव को लेकर बड़ा फैसला, केंद्रीय मंत्री धर्मेद्र प्रधान को बड़ी ज़िम्मेदारी

कर्नाटक में इस साल के मध्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने कमर कस ली है। कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने संगठनात्मक तौर पर बड़ा फैसला लिया है। पार्टी ने वरिष्ठ नेता और मोदी सरकार की कैबिनेट में शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान को चुनाव प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी है। इसके साथ ही तमिलनाडु बीजेपी के अध्यक्ष के. अन्नामलाई को चुनाव सह-प्रभारी नियुक्त किया गया है।

भाजपा केंद्रीय कार्यालय के द्वारा जारी किये गए पत्र में कहा गया, “भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा ने केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान को आगामी कर्नाटक चुनाव 2023 के लिए प्रभारी और तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के. अन्नामलाई को सह-प्रभारी नियुक्त किया गया है।

सत्तासीन भाजपा ने मुहिम जोर-शोर से शुरू की

कर्नाटक में सत्तासीन भाजपा और विपक्षी दल कांग्रेस दोनों ने अप्रैल-मई में होने वाले इन चुनावों के लिए लोगों तक पहुंच बनाने की अपनी मुहिम जोर-शोर से शुरू कर दी है। प्रधान को पहले भी कई राज्यों में चुनावों का जिम्मा सौंपा जा चुका है। पार्टी की उम्मीद रहेगी कि वह एक कुशल नेता के रूप में राज्य में संगठन को संगठित करें और स्थानीय इकाई में आंतरिक समस्याओं को दूर करें, ताकि इस महत्वपूर्ण दक्षिणी राज्य में पार्टी सत्ता बरकरार रखने के अधिकतम प्रयास कर सके।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया था कर्नाटक का दौरा

वहीं इससे पहले चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पिछले महीने जेपी नड्डा ने राज्य का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि उनकी पार्टी विकास का पर्याय है। जबकि कांग्रेस का मतलब विनाश है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के लोग विधानसभा चुनाव के बाद विपक्षी दल के नेताओं को घर में बैठा देंगे।

भाजपा विकास के एजेंडे को लेकर आगे बढ़ रही

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही वंशवाद को समाप्त कर और विकासवाद की शुरुआत से देश की राजनीतिक संस्कृति बदल गई है। उन्होंने कहा, ‘‘विकास का अर्थ भाजपा है, प्रगति का अर्थ भाजपा है। विनाश का अर्थ कांग्रेस है, प्रगति को रोकने का अर्थ कांग्रेस है।” नड्डा ने तुमकुरू में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि एक ओर भाजपा और उसके नेता हैं जो विकास के एजेंडे को लेकर आगे बढ़ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ वे नेता कांग्रेस से हैं जो लोगों का ध्यान विकास से भटकाना चाहते हैं।

read more : मोंटाना के बाद अब लैटिन अमेरिका में दिखा चीनी गुब्बारा, चीन कर रहा अमेरिका की जासूसी ?

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

Comments are closed.

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments