Wednesday, July 17, 2024
Homeदेशजेपी नड्डा का कार्यकाल बढ़ाया गया, जून 2024 तक बने रहेंगे भाजपा...

जेपी नड्डा का कार्यकाल बढ़ाया गया, जून 2024 तक बने रहेंगे भाजपा अध्यक्ष

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यकाल को बढ़ा दिया गया है। गृह मंत्री अमित शाह ने बताया है कि नड्डा के कार्यकाल को एक साल के लिए बढ़ाया गया है। नड्डा की अध्यक्षता में ही लोकसभा का चुनाव लड़ा जाएगा और जून 2024 तक जेपी नड्डा बीजेपी के अध्यक्ष रहेंगे। शाह ने ये भी कहा कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने अच्छा प्रदर्शन किया है। मोदी की लोकप्रियता को वोट में बदलने में नड्डा कामयाब रहे हैं। मन की बात को जन कार्यक्रम बनाने में बीजेपी कामयाब रही है। 2024 में 2019 से भी ज्यादा सीटें जीतेंगे।

भाजपा कार्यकारिणी में हुआ प्रस्ताव पास

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा का कार्यकाल जून 2024 तक बढ़ा दिया गया है। उन्होंने बताया कि भाजपा कार्यकारिणी में ये प्रस्ताव पास हुआ। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यह प्रस्ताव रखा और सभी ने सर्वसम्मति से मंजूरी दी।

अगले एक साल में भाजपा के सामने कई अहम चुनौती

अगले साल 2024 में प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार देश की जनता से जनमत मांगेगे। उसके पहले 2023 में 9 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं और यह चुनाव आम चुनाव को लेकर राजनीतिक धारणा बनाने में भूमिका निभाते हैं। इनमें खासतौर पर मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, कर्नाटक में पार्टी का प्रदर्शन लोकसभा की दृष्टि से बेहद अहम होगा। गौरतलब है कि इन राज्यों की 93 में से 87 सीटें इस समय पार्टी के पास है।

विधानसभा-लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति बना रही भाजपा

सूत्रों की मानें तो भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में विधानसभा और लोकसभा चुनाव की पर अलग-अलग चर्चा हुई। इस साल त्रिपुरा, नागालैंड, मेघालय, कर्नाटक, मिजोरम, छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव होने हैं। इनमें से ज्यादातर राज्यों में भाजपा या फिर उसके सहयोगी दलों की सरकार है।

बैठक में इन राज्यों में सत्ता बचाने और राजस्थान, छत्तीसगढ़ में सत्ता में वापसी पर गंभीर विमर्श हुआ। खासतौर से छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव को केंद्र की सत्ता के सेमीफाइनल के रूप में देखा जा रहा है।

read more : रोहित की पुण्यतिथि को लेकर लखनऊ यूनिवर्सिटी के छात्र संगठन आमने-सामने, हुई मारपीट

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

Comments are closed.

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments