Thursday, July 18, 2024
Homeदेशसीएम बसवराज बोम्मई ने ली हार की जिम्मेदारी, बोले- फिर से पार्टी...

सीएम बसवराज बोम्मई ने ली हार की जिम्मेदारी, बोले- फिर से पार्टी को करेंगे मजबूत

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के अब तक रुझानों में कांग्रेस बहुमत के आंकड़े से बहुत आगे निकल चुकी है। हालांकि, अभी नतीजे आने बाकी है उससे पहले ही कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने हार की जिम्मेदारी ले ली है। उन्होंने कहा कि वे इस हार की जिम्मेदारी लेते हैं। सीएम बोम्मई ने कहा कि इस हार के कई कारण है, हम सभी कारणों का पता लगाएंगे और संसदीय चुनावों के लिए एक बार फिर से पार्टी को मजबूत करेंगे।

कांग्रेस ने अब 103 सीटों पर दर्ज की जीत

गौरतलब है कि कर्नाटक चुनाव के नतीजों में खबर लिखे जाने तक कांग्रेस 103 सीटें जीत चुकी है, जबकि 33 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, नतीजों में बीजेपी 50 सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है और 14 सीटों पर आगे चल रही है। इसके अलावा जेडीएस अब तक 16 सीटें जीत चुकी है और 4 सीटों पर आगे चल रही है। 224 सदस्यों वाली कर्नाटक विधानसभा में किसी पार्टी को पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने के लिए 113 सीटों का आंकड़ा चाहिए और कांग्रेस रुझानों में इस जादुई आकड़े से काफी आगे निकलती दिख रही है।

अपनी सीट हारे सीएम बसवराज बोम्मई

कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई राज्य के हावेरी जिले की अपनी सीट शिग्गांव से हार गए हैं। उन्हें कांग्रेस के पठान यासिर अहमद खान ने 35978 वोटों के मार्जिन से हराया है। बता दें कि 2018 में शिग्गांव सीट बीजेपी की तरफ से जीती गई 104 सीटों में से एक थी। इसे पिछले चुनाव में सीएम बोम्मई ने ही जीता था। इस सीट से कांग्रेस के सैयद अजीमपीर कादरी दूसरे और निर्दलीय उम्मीदवार सोमन्ना उर्फ ​​स्वामीलिंग बेविनमाराद तीसरे स्थान पर रहे थे।

read more : सीबीआई ने एनसीबी के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े पर दर्ज किया केस

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments