आयरलैंड हुआ बाहर , सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी न्यूजीलैंड

सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी न्यूजीलैंड
सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी न्यूजीलैंड

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 में एक बार फिर से न्यूजीलैंड ने आईसीसी टूर्नामेंट में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है। सुपर 12 के अपने अंतिम मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम ने आयरलैंड को 35 रनों हराकर लगभग सेमीफाइनल में पहली सीट बुक कर ली है। संभवत: शानदार नेट रनरेट के चलते केन विलियमसन की अगुआई वाली यह टीम ग्रुप 1 में टॉप पर ही रहेगी। इस मैच में न्यूजीलैंड के लिए कप्तान केन विलियमसन ने 61 रनों की शानदार पारी खेली। उसके बाद गेंदबाजों ने अपना काम किया और टीम को आसान जीत दिलाई।

आयरलैंड के तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल ने यादगार हैट्रिक बनाकर टी20 विश्व कप के मैच में शुक्रवार को न्यूजीलैंड को छह विकेट पर 185 रन पर रोक दिया। विलियमसन ने टूर्नामेंट में पहली बार सौ से अधिक के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। उन्होंने अपनी पारी में पांच चौक और तीन छक्के लगाए।

अच्छी शुरुआत के बाद डगमगाई आयरलैंड टीम

आयरलैंड ने अच्छी शुरुआत की थी और अनुभवी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग व कप्तान एंड्रू बालबर्नी की जोड़ी ने कीवी टीम के पसीने छुड़ा दिए थे। 7 ओवर करीब में टीम का स्कोर 68 रन बिना किसी नुकसान के था। इसके बाद 5 रन के भीतर टीम ने 3 विकेट गंवा दिए। सैंटनर ने आते ही अपने पहले ओवर में बालबर्नी (30) को और ईश सोढी ने भी पहले ओवर में ही स्टर्लिंग (37) को आउट कर दिया। इसके बाद आयरलैंड की पारी संभल नहीं पाई। देखते ही देखते 102 पर आधी टीम आउट हो गई। अंत में फर्ग्युस के 3, सोढी-सैंटर और साउदी के 2-2 विकेट की बदौलत आयरलैंड की टीम 9 विकेट पर 150 रन बना सकी और कीवी टीम ने मैच अपने नाम कर लिया।

सेमीफाइनल का समीकरण

न्यूजीलैंड की टीम सुपर 12 के सभी 5 मैच खेल चुकी है जिसमें से 3 जीत एक हार और एक नो रिजल्ट के बाद उसके 7 पॉइंट्स हैं। टीम टॉप पर मौजूद है और उसका नेट रनरेट +2.113 है। ऑफिशियली अभी न्यूजीलैंड नहीं पहुंची है सेमीफाइनल में लेकिन इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का नेट रन रेट क्रमश: +0.547 और -0.304 है जो कि न्यूजीलैंड से बहुत कम है। अब अगर यह दोनों टीमें चमत्कारी जीत अपने आखिरी मुकाबले में दर्ज कर लें तब भले न्यूजीलैंड बाहर हो जाए। वरना न्यूजीलैंड टीम का अंतिम 4 में पहुंचना लगभग तय है।

read more : ट्विटर डाउन ? कई यूजर्स को लॉगिन में आई दिक्कत, लोग बोले- मस्क इफेक्ट

1 COMMENT

Comments are closed.