Thursday, July 18, 2024
Homeक्राइमअमृतपाल सिंह का ख़ास पप्पलप्रीत सिंह गिरफ़्तार , बैसाखी से पहले...

अमृतपाल सिंह का ख़ास पप्पलप्रीत सिंह गिरफ़्तार , बैसाखी से पहले पुरे पंजाब में चौकसी

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की तलाश में जुटी पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. दिल्ली और पंजाब पुलिस के एक जॉइंट ऑपरेशन ने अमृतपाल सिंह के करीबी पप्पलप्रीत को अमृतसर रूरल से गिरफ्तार कर लिया है . पप्पलप्रीत सिंह 18 मार्च के बाद से लगातार फरार चल रहा था। अमृतपाल का सलाहकार है . कुछ दिन पहले अमृतपाल के साथ साये की तरह रह रहा था . पुलिस उस पर NSA लगाने वाली है .अभी के लिए उसे असम के डिब्रूगढ़ ले जाया जा रहा है .

सोशल मीडिया पर  सीसीटीवी फुटेज

पंजाब पुलिस आईजीपी सुखचैन सिंह गिल ने बताया की अमृतपाल के करीबी पप्पलप्रीत सिंह अमृतसर के काठू नांगल इलाके से पकड़ा गया है . अप्रैल की शुरुआत में सोशल मीडिया पर एक सीसीटीवी फुटेज में अमृतपाल  के करीबी पप्पलप्रीत सिंह को कथित तौर पर देखा गया था . पप्पलप्रीत सिंह को होशियारपुर के तनौली गांव के पास डेरा में देखा गया था .

हालाँकि पंजाब पुलिस ने बैसाखी के दौरान अमृतपाल के सरेंडर करने के अफवाहों से पहले पुरे पंजाब में चौकसी बढ़ा दी है . पप्पलप्रीत सिंह की गिरफ़्तारी पुलिस को अमृतपाल सिंह के करीब ले जाने में मददगार होगी .

कौन है अमृतपाल सिंह? 

अमृतपाल ‘वारिस पंजाब दे’संगठन का चीफ है. वह अलग देश खालिस्तान की मांग कर रहा है. वह कुछ दिन पहले ही दुबई से लौटा है. वारिस पंजाब दे संगठन को पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू ने बनाया था. दीप सिद्धू की मौत के बाद अमृतपाल ने इसपर कब्जा कर लिया. उसने भारत आकर संगठन में  लोगों को जोड़ना शुरू किया. अमृतपाल का ISI लिंक बताया जा रहा है.पंजाब पुलिस ने 18 मार्च को अमृतपाल और उसके करीबियों पर बड़ा एक्शन लिया. इस दौरान उसके सैकड़ों समर्थक और करीबी गिरफ्तार किए गए. लेकिन अमृतपाल पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था. इसके बाद से पुलिस को उसकी तलाश है.

Read More : जमशेदपुर में आगजनी और पत्थरबाज़ी ,धार्मिक झंडे को लेकर दंगा

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments