Thursday, July 18, 2024
Homedelhiपीएम मोदी ने दिल्ली में किया मेगा रोड-शो, भाजपा कार्यकारिणी की बैठक...

पीएम मोदी ने दिल्ली में किया मेगा रोड-शो, भाजपा कार्यकारिणी की बैठक में हुए शामिल

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संसद मार्ग स्थित पटेल चौक से लेकर नयी दिल्ली नगरपालिका परिषद् (एनडीएमसी) के कन्वेंशन सेंटर तक रोड शो किया। बाद में भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में हुई।

करीब एक किलोमीटर तक के इस रोड शो के दौरान बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता सड़क के दोनों ओर मौजूद थे। सड़क पर जगह-जगह भाजपा के झंडे, पोस्टर और बैनर लगाए गए थे। कई स्थानों पर प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष नड्डा के कटआउट भी लगे थे। रोड शो से लेकर बैठक स्थल तक पर्याप्त इंतजाम किए गए थे।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया पीएम मोदी का स्वागत

पटेल चौक से लेकर भाजपा कार्यकारिणी कार्यालय तक जश्न का माहौल था। सड़क के दोनों ओर अलग-अलग मंच बने हुए थे। जिन पर कलाकार भारतीय संस्कृति की झलक दिखाते हुए नृत्य व सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर रहे थे। कुछ स्थानों पर ढोल और नगाड़ों के साथ प्रधानमंत्री का स्वागत किया गया। लोगों ने फूल भी बरसाए, पीएम मोदी ने भी लोगों का हाथ हिलाकर स्वागत किया।

इससे पहले उत्तराखंड से आए बीजेपी के कार्यकर्ता और कलाकारों ने पीएम मोदी के रोड शो से पहले प्रदेश की सांस्कृतिक झलक पेश की। रोड-शो के बाद कार्यकारिणी स्थल पहुंचने पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया।

दिल्ली में शुरू हुई भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक दिल्ली में शुरू हुई। इस साल 9 राज्यों में विधानसभा चुनाव और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले ये अहम बैठक हो रही है। भाजपा का फोकस उन मुद्दों पर होगा, जो जनता की जरूरतों को भी पूरा करे और भावनात्मक रूप से भी जोड़े। मुस्लिम महिलाओं की सामाजिक सुरक्षा पर अलग से चर्चा होगी।

भाजपा की बैठक इन मुद्दों पर होगी चर्चा

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने बताया कि सेवा, संगठन और समर्पण, विश्व गुरु भारत, सुशासन सर्वप्रथम, मुस्लिम महिलाओं की सामाजिक सुरक्षा, वंचितों का सशक्तीकरण, समावेशी और सशक्त भारत एवं संस्कृति के वाहक जैसे विषयों पर चर्चा होगी।

कुछ रास्तो को बंद किया तो कुछ को डायवर्ट

भाजपा के रोड शो के लिए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और विदेश मंत्री एस जयशंकर भी दिल्ली के एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर पहुंचे हुए थे। वहीं, रोड शो में बड़ी संख्या में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के शामिल होने के मद्देनजर नई दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने संसद मार्ग के आसपास कुछ रास्तों को यातायात के लिए बंद किया है।

कुछ रास्तों पर ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है। लोगों से इस दौरान नई दिल्ली के आसपास आने से बचने और वैकल्पिक रास्तों का इस्तेमाल करने की अपील की गई है।

read more : चुनाव आयोग देगा रिमोट वोटिंग मशीन का डेमो, इसके विरोध में 16 विपक्षीय पार्टियां

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments