Thursday, July 18, 2024
Homeखेलछह दिन पहले स्क्वॉड में स्पेशल एंट्री पाने वाले बुमराह, अब अचानक...

छह दिन पहले स्क्वॉड में स्पेशल एंट्री पाने वाले बुमराह, अब अचानक हो गए आउट

भारतीय क्रिकेट टीम में असमंजस की स्थिति बरकरार है। छह दिन पहले श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में ‘स्पेशल’ एंट्री पाने वाले जसप्रीत बुमराह अब इस सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, बीसीसीआई ने बुमराह को अभी उन्हें इतनी जल्दी एक्शन में वापस नहीं लाने का और फिटनेस के आधार पर उन्हें सीरीज से आराम देने का फैसला लिया है। वहीं, छह दिन पहले यानी तीन जनवरी को बीसीसीआई ने बुमराह को स्क्वॉड में शामिल करने की जानकारी दी थी। हालांकि, बीसीसीआई ने इस मामले में अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

सितंबर 2022 से ही टीम इंडिया से बाहर हैं बुमराह

बुमराह को लेकर जारी बयान में बीसीसीआई ने यह जानकारी दी थी कि बुमराह सितंबर 2022 से ही टीम इंडिया से बाहर हैं। वो बैक इंजरी के कारण ऑस्ट्रेलिया में पिछले साल हुए टी20 विश्व कप में भी नहीं उतरे थे। इसके बाद उन्होंने नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में अपना रिहैबिलिटेशन पूरा किया था और उन्हें फिट घोषित किया गया था। इसके बाद उन्हें श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया के स्क्वॉड से जोड़ने का फैसला लिया गया।

आखिर बुमराह को लेकर ऐसा फैसला क्यों

समझ से परे है कि जब बुमराह पूरी तरह फिट थे, तो फिर क्यों उन्हें श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से हटाने का फैसला लिया गया या वो फिट थे ही नहीं और बीसीसीआई ने जल्दबाजी में उन्हें मैदान पर उतारने का फैसला लिया। हालांकि, हकीकत क्या है, यह किसी को पता नहीं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहम टेस्ट सीरीज से पहले बुमराह का भारतीय टीम में शामिल होने फैंस काफी खुश थे। हालांकि, अब फिर से फैंस को झटका लगा है। बुमराह गुवाहाटी भी नहीं पहुंचे हैं। गुवाहाटी में ही भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ पहला वनडे मैच खेलना है।

बीसीसीआई ने मानी एनसीए के स्टाफ की सिफारिश

जानकारी के मुताबिक, बीसीसीआई ने एनसीए के स्टाफ की सिफारिश के बाद बुमराह को वनडे सीरीज में नहीं उतारने का फैसला लिया है। भारत को फरवरी-मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट की सीरीज खेलनी है। यह सीरीज भारत के लिहाज से अहम है। क्योंकि इस सीरीज में भारत की जीत-हार से उसके विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का रास्ता खुलेगा या बंद होगा। वहीं, अक्टूबर-नवंबर में भारत में ही वनडे वर्ल्ड कप भी होना है। जिसको लेकर टीम मैनेजमेंट कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है। हालांकि, इस पर बीसीसीआई की तरफ से अभी तक कोई औपचारिक बयान सामने नहीं आया है।

read more : जोशीमठ भू धंसाव : 600 घर चिन्हित, खतरे में जोशीमठ का 25 फीसदी हिस्सा

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

Comments are closed.

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments