Thursday, July 18, 2024
Homeखेलउमेश-अश्विन के आगे बांग्लादेश हुई नतमस्तक , भारतीय टीम की हुई सधी...

उमेश-अश्विन के आगे बांग्लादेश हुई नतमस्तक , भारतीय टीम की हुई सधी शुरुआत

भारत और बांग्लादेश के बीच आई सी सी की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला ढाका में खेला जा रहा है। इस सीरीज का पहला मुकाबला भारतीय टीम ने 188 रनों से जीता था। आज दूसरे टेस्ट का पहला दिन था और टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी बांग्लादेश की टीम 227 रनों पर सिमट गई। पहले दिन का खेल खत्म हो चुका है। इसके जवाब में भारतीय टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक बिना कोई विकेट खोए 19 रन बना लिए हैं। भारतीय टीम अभी बांग्लादेश के स्कोर से 208 रन पीछे है। भारतीय टीम मैच के दूसरे और तीसरे दिन बल्लेबाजी कर बड़ा स्कोर बनाना चाहेगी।

अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाई बांग्लादेश

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए नजमुल हसन और जाकिर की जोड़ी ने 39 रन जोड़े। टेस्ट में वापसी करने वाले जयदेव उनादकट ने भारत को पहली सफलता दिलाई। उन्होंने जाकिर हसन को लोकेश राहुल के हाथों कैच कराया। इसके तीन गेंद बाद ही अश्विन ने शान्तो के पवेलियन भेज दिया। मोमिनुल और कप्तान शाकिब ने तीसरे विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की। उमेश ने शाकिब को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद बांग्लादेश की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही।

भारतीय टीम ने कुलदीप को किया ड्रॉप

पिछले मैच में जीत के स्टार रहे स्पिनर कुलदीप यादव के बिना उतरी भारतीय टीम ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को शामिल किया। 12 साल पहले टेस्ट डेब्यू करने वाले जयदेव ने इस टेस्ट में भारत के लिए न सिर्फ अपना खाता खोला, बल्कि टीम को भी सबसे पहली सफलता दिलाई। बाएं हाथ के सौराष्ट्र के अनुभवी पेसर ने साझेदारी तोड़ने और बल्लेबाजों पर दबाव बनाने में भी बड़ी भूमिका निभाई।

अश्विन ने दिलाई भारतीय टीम को अच्छी सफलताएं

भारतीय टीम की ओर से अश्विन को इस पारी में अच्छी सफलताएं मिली। पिछले टेस्ट में विकेटों के मामले में ज्यादा सफल नहीं रहने वाले अश्विन ने इस बार बड़े विकेट लेकर बांग्लादेश की पारी को झकझोर दिया। उन्होंने ही मॉमिनुल हक को उनके शतक से रोका और भारत को अहम सफलता दिलाई । जिसने टेल एंडर्स को जल्दी समेटने में अपनी भूमिका निभाई। उनके अलावा उमेश यादव ने कसी हुई गेंदबाजी से शुरुआत की और धीरे-धीरे उन्हें इसका अच्छा फल भी मिला। उमेश ने रिवर्स स्विंग का भी बखूबी इस्तेमाल किया। इसका सबसे अच्छा उदाहरण नूरुल हसन के खिलाफ दिखा । जब ऑफ स्टंप की लाइन में खेलने की कोशिश में वह पूरी तरह चूके और एल बी डब्लू आउट हो गए।

गिल और राहुल की अच्छी शुरुआत

शुभमन गिल और केएल राहुल की सधी हुई शुरुआत देखने को मिली है। स्टंप्स तक भारत ने 8 ओवर में बिना किसी विकेट के 19 रन बना लिए हैं। टीम इंडिया मैच के दूसरे और तीसरे दिन बल्लेबाजी कर बड़ा स्कोर बनाना चाहेगी। भारतीय टीम पहली पारी में बढ़त लेने की कोशिश करेगी।भारत के सभी विकेट बचे हुए है। कप्तान केएल राहुल 3 और शुभमन गिल 14 रन बनाकर नाबाद हैं।

read more : कोविड के नए ​वैरिएंट पर सीएम योगी एक्शन में, हर पॉजिटिव केस की जीनोम सिक्वेंसिंग

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments