Wednesday, July 17, 2024
Homeखेलबारिश की वजह से भारत-न्यूजीलैंड पहला टी20 इंटरनेशनल मैच रद

बारिश की वजह से भारत-न्यूजीलैंड पहला टी20 इंटरनेशनल मैच रद

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज से ही शुरू हुई सीरीज का पहला ही मैच बारिश के कारण धुल गया। वेलिंग्टन में पहले ही लगातार बारिश हो रही थी। मैच के दिन भी बारिश की आशंका जताई जा रही थी। पहले टॉस में देरी हुई, कुछ देर के लिए टॉस को टाला गया, उसके बाद हल्की बारिश रुकी तो लगा कि मैच कुछ देर ही से ही सही, लेकिन हो जाएगा। लेकिन बारिश ने फिर से शुरू होकर क्रिकेट फैंस के अरमानों पर पानी फेर दिया। हालांकि अभी भी सीरीज के दो मैच बाकी हैं।

इस बीच टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन मैच न होने से काफी निराश भी दिखे। अब भारत और न्यूजीलैंड की टीम 20 नवंबर को सीरीज के दूसरे टी20 में आमने-सामने आएंगी। यह मैच माउंट माउंगानूई में खेला जाएगा। वहीं, तीसरा टी20 नेपियर में 22 नवंबर को खेला जाएगा। इसके बाद 25 नवंबर से वनडे सीरीज की शुरुआत होगी। पहला वनडे 25 को ऑकलैंड, दूसरा वनडे 27 नवंबर को हैमिल्टन और तीसरा वनडे 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा।

क्रिकेट खेलने के लिए उत्साहित थे

हार्दिक ने कहा लड़के न्यूजीलैंड में क्रिकेट खेलने के लिए उत्साहित थे, लेकिन बारिश के बारे में हम कुछ नहीं कर सकते हैं। कई लड़के हमसे पहले आ गए थे, लेकिन पेशेवर खिलाड़ियों के तौर पर हम इस स्थिति के बारे में जानते हैं। मैं छह सालों से खेल रहा हूं और अब लड़के मेरी बात सुनते हैं। खिलाड़ी उम्र से युवा, लेकिन अनुभव से भरपूर है। उनके पास आईपीएल जैसी लीग में खेलने का अनुभव है। वह ख़ुद पर विश्वास रखते हैं और बड़े मंच से डरते नहीं हैं। हम चाहते हैं कि यहां मौजूद खिलाड़ियों को अपनी भूमिका पता हो।

भारत के युवा भविष्य में बन सकते हैं स्टार- विलियमसन

वहीं केन विलियमसन ने कहा बड़े टूर्नामेंट के बाद जल्द ही यह सीरीज आ गई। आप हमेशा भारतीय टीम के विरुद्ध खेलना चाहते हैं, लेकिन आज ऐसा हो न सका। सभी टीमें आने वाले विश्व कप के बारे में देखती हैं। अगले वर्ष में आप वनडे विश्व कप को ध्यान में रखकर खेलने की कोशिश करते हैं। हम परिस्थितियों को देखकर अपनी टीम में बदलाव करेंगे। एक टीम के तौर पर हम बेहतर होना चाहते हैं।

टी20 मैचों में क्या है रिकॉर्ड ?

भारत ने न्यूजीलैंड में अब तक 10 टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान टीम इंडिया छह मैचों जीती है। उसे चार मुकाबलों में हार मिली थी। भारत बनाम न्यूजीलैंड की बात करे तो दोनों ही टीमें टी20 इंटरनेशनल में 20 बार आमने-सामने आयी हैं। भारत 11 और न्यूजीलैंड नौ मैचों में जीता है। न्यूजीलैंड में 10, भारत में आठ और न्यूट्रल वेन्यू पर दो मैच खेले गए हैं। भारत में हुए आठ मैचों में टीम पांच जीती और तीन हारी है। वहीं, न्यूट्रल वेन्यू पर न्यूजीलैंड दोनों मैचों में जीता है।

read more : निधि गुप्ता हत्याकांड का आरोपी सूफियान पुलिस एनकाउंटर में गिरफ्तार, पैर में लगी गोली

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments