Thursday, July 18, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअब यूपी नहीं है किसी की बपौती, कहीं कर्फ्यू नहीं लगता -...

अब यूपी नहीं है किसी की बपौती, कहीं कर्फ्यू नहीं लगता – सीएम योगी आदित्यनाथ

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज सहारनपुर से निकाय चुनाव के चुनाव प्रचार का आगाज किया। सीएम योगी ने माफिया और अपराधियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि अब सहारनपुर में तो क्या, उत्तर प्रदेश में भी कहीं कर्फ्यू नहीं लगता, अब तो कांवड़ यात्रा निकलती है। ये कांवड़ यात्रा अप प्रदेश की पहचान बन चुकी है। पहले नौजवानों पर झूठे मुकदमे होते थे। आज यूपी में झूठा मुकदमा कोई नहीं कर सकता। पहले किसान आत्महत्या करता था, आज किसान को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की रकम मिल रही है।

पहले दंगे होते थे कर्फ्यू लगता था

सीएम योगी ने कहा कि हमने किसी का कभी चेहरा नहीं देखा, सबका साथ सबका विकास इस रूप में कार्य किया। पहले सहारनपुर में बिजली नहीं आती थी, दंगे होते थे और कर्फ्यू लगते थे। अब दंगे नहीं होते, कर्फ्यू नहीं लगता। पहले मेरठ में डिग्री के लिए जाना होता था। अब मां शांकबरी विवि का निर्माण हो रहा है। इतना ही नहीं, दिल्ली की दूरी सात से आठ घंटे में तय होती थी। अब ये दूरी कम हो चुकी है, जल्द ही दिल्ली सहारनपुर एक्सप्रेस हाइवे का काम पूरा कर लिया जाएगा।

यूपी की विकास यात्रा पर – सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में विकास का काम हो रहा है। माफिया आतंक के लिे जगह नहीं है। आज घर में काष्ठ कला देखने को मिलती है। 2017 से पहले सरकारों को दंगा कराने से फुर्सत नहीं मिलती थी। सिख भाइयों पर हमला करवाया गया था। कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब थी। आज प्रदेश विकास कर रहा है और यूपी की विकास यात्रा हर किसी को पता है।

तीसरे इंजन को जोड़ने के लिए हो रहा ये चुनाव – सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि यह चुनाव डबल इंजन की सरकार के साथ तीसरे इंजन को जोड़ने के लिए हो रहा है। जिसमें नगर निगमों के महापौर, पार्षद, नगर पालिका और नगर पंचायतों के अध्‍यक्षों और सभासदों को कमल निशान पर मत देकर चुनाव जिताना है और जब बहुमत का उनका बोर्ड बनेगा तो दिल्ली से जो पैसा आएगा उसका सदुपयोग होगा। ” उन्होंने कहा, ”हमें तय करना है कि हमें 2017 के पहले की जातिवादी सरकारें चाहिए या फिर गरीब कल्‍याण के लिए समर्पित सरकार चाहिए।”

मुख्यमंत्री योगी ने कहा गोलियों की तड़तड़ाहट होनी चाहिए या फिर भजन गंगा का प्रवाह

हमें तय करना है कि गलियों में अपराधियों की गोलियों की तड़तड़ाहट होनी चाहिए या फिर भजन गंगा का प्रवाह सुनाकर लोगों के जीवन में परिवर्तन।” सीएम आदित्यनाथ ने कहा, ”मां शाकंभरी का आशीर्वाद मिले, मैं इसलिए यहां से चुनाव प्रचार की शुरुआत कर रहा हूं। हमने जाति, मजहब या किसी का चेहरा देखे बिना सभी तक योजनाओं का लाभ पहुंचाया।” उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्व में सहारनपुर विकास की एक नई आभा के साथ देश और दुनिया के सामने चमकता हुआ दिखाई दे रहा है। उन्‍होंने सहारनपुर के लिए विकास योजनाओं को भी विस्तार से बताया।

read more : सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिले बिहार के सीएम नीतीश कुमार

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments