Thursday, July 18, 2024
Homedelhiबारिश से पानी-पानी हुई राजधानी दिल्ली, सड़कें बन गई नदियां

बारिश से पानी-पानी हुई राजधानी दिल्ली, सड़कें बन गई नदियां

दिल्ली में बारिश ने वीकेंड को गुलजार बना दिया है। राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर के क्षेत्र में जमकर बारिश हो रही है। न्यूनतम तापमान भी 25 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। वहीं भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र (IMD) ने भी पूरे दिन बारिश होने की का अलर्ट जारी किया है। लेकिन बारिश की वजह से दिल्ली की सड़कें नदियों में तब्दील हो चुकी हैं, गाड़ियों के पहिए थम गए और जाम से दिल्ली बेहाल हो गयी।

अंडरपास ब्रिज पर बंद हुए ट्रैफिक

वहीं भारी बारिश को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने सावधानी बरतते हुए मिंटो ब्रिज अंडरपास पर यातायात रोक दिया है। पुलिस ने दोनों तरफ बैरिकेडिंग लगा दी है। यहां पर जलभराव होना शुरू हो गया है। बता दें कि बारिश की वजह से मिंटो ब्रिज अंडरपास में जलभराव हो जाता है और कई बार इसमें फंसकर लोगों की जान भी जा चुकी है।

अन्य राज्यों में भी होगी भारी बारिश

वहीं पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान में आठ से 10 जुलाई तक भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर में भी अगले पांच दिनों तक बारिश होने वाली है।

बारिश का येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में सुबह आठ बजे से दोपहर ढाई बजे 90 से लेकर 110 एमएम तक बारिश दर्ज की गई है। इसके साथ ही तेज बारिश की वजह से कई जगहों पर जलभराव की स्थिति हो गई है और सड़कों पर पानी भर गया है। मौसम विभाग ने 10 जुलाई तक राजधानी और आसपास बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। दिल्ली मौसम विभाग के प्रमुख ने बताया कि इस सप्ताह दिल्ली समेत उत्तर-पश्चिम भारत में बारिश होगी, 2-3 दिनों तक बारिश की तीव्रता अधिक रहेगी और उसके बाद तीव्रता कम हो जाएगी। इस दौरान गर्मी से कुछ राहत मिलेगी।

read more : भाई अतीक-अशरफ हत्याकांड की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंची आयशा नूरी

RELATED ARTICLES

2 COMMENTS

Comments are closed.

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments