Wednesday, July 17, 2024
Homeउत्तर प्रदेशभाई अतीक-अशरफ हत्याकांड की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंची आयशा नूरी

भाई अतीक-अशरफ हत्याकांड की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंची आयशा नूरी

गैंगस्टर से राजनेता बने माफिया अतीक अहमद और अशरफ अहमद, जिनकी 15 अप्रैल को उत्तर प्रदेश में पुलिस हिरासत में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उसकी बहन आयशा नूरी ने कथित तौर पर एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश या एक स्वतंत्र एजेंसी की अध्यक्षता में अपने भाइयों की हत्या की व्यापक जांच की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। आयशा ने अपने भतीजे और अतीक अहमद के बेटे की मुठभेड़ में हत्या की भी जांच की मांग की है। आयशा नूरी ने सुप्रीम कोर्ट में अपने दोनों भाइयों की हत्या को राज्य प्रायोजित होने का आरोप लगाया है।

इसलिए अतीक-अशरफ हत्याकांड को लेकर अतीक-अशरफ की बहन आयशा ने सवाल खड़ा कर दिया और सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाते हुए कहा कि दोनों भाइयों के साथ-साथ भतीजे असद अहमद के एनकाउंटर की भी स्वतंत्र जांच कराई जाए।

आयशा नूरी ने लगाया आरोप

आयशा नूरी ने अधिवक्ता सोमेश चंद्र झा और अमार्त्य आशीष शरण के जरिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है, जिसमें आयशा ने दोनों भाइयों की हत्या को एक्स्ट्रा जूडिशियल किलिंग करार दिया है। नूरी की याचिका में कहा गया है कि उच्चस्तरीय सरकारी एजेंटों के माध्यम से इस पूरी घटना की योजना बनाई गई थी। आयशा ने आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश सरकार की मदद के लिए पुलिस भी इनके साथ मिली हुई थी।

read more : मणिपुर हिंसा पर गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक शुरू

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

Comments are closed.

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments