Wednesday, July 17, 2024
Homedelhiअंजलि की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, जानें पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की...

अंजलि की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, जानें पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की बड़ी बातें

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के दिल दहला देने वाले कंझावला केस में अंजलि की डिटेल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने आ गई है। जिसमें शराब का जिक्र नहीं है। तीन डॉक्टरों के पैनल ने मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में अंजलि का पोस्टमार्टम किया था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला है कि अंजलि के शरीर पर जगह-जगह 40 चोट के निशान है।

अंजलि के दोनों घुटने छिले हुए थे। उसकी आंखों, माथे और नाक पर भी चोट के निशान है लेकिन प्राइवेट पार्ट पर चोट के निशान नहीं है। अंजलि के लंग्‍स शरीर से बाहर आ चुके थे। इसके अलावा उसकी बॉडी में ब्रेन नहीं मिला है। हालांकि, अंजलि के यौन उत्पीड़न के संकेत पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में नहीं मिले हैं। उसे दिल्ली की सड़कों पर 12 किलोमीटर तक घसीटा गया था।

अंजलि की मौत घसीटने से हुई – पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट

रिपोर्ट में बताया गया है कि अंजलि की मौत सिर, रीढ़ की हड्डी और निचले अंगों में चोट लगने के परिणामस्वरूप रक्तस्राव होने के चलते हुई है। इससे पहले मंगलवार को सामने आई आरंभिक पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि अंजलि की मौत घसीटने की वजह से हुई थी।

उसके सिर, रीढ़ और शरीर के निचले हिस्से में गंभीर चोट लगी थी। कार से घसीटने की वजह से दोनों घुटने भी डैमेज हो गए थे। अंजलि की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि नहीं की गई है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस फोर्स की मौजूदगी में अंजलि का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

झूठ बोल रही है निधि, अंजलि के परिवार का आरोप

वहीं, आपको बता दें कि दिल्ली के कंझावला केस की मिस्ट्री उलझती जा रही है। 2 दिन बात सामने आई घटना की सबसे अहम चश्मदीद निधि ने दावा किया था कि स्कूटी चलाते वक़्त उसकी दोस्त अंजलि ने शराब पी रखी थी। लेकिन आज आई अंजलि की डिटेल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में शराब का कहीं भी जिक्र नहीं मिला है। अंजलि के परिवार का दावा अगर वो ड्रिंक की होती तो पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में उसका जिक्र जरूर होता।

परिवार का कहना है कि अंजलि की दोस्त निधि झूठ बोल रही है। उनका कहना है कि अंजलि को 13 किलोमीटर तक बेरहमी से घसीटा गया, ये हादसा नहीं बल्कि हत्या है। इस मामले पर अंजलि की नानी, जिनका नाम कांता है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं उसकी दोस्त निधि की बातों पर विश्वास नहीं करती हूं।

मीडिया ने जब पूछा कि वो (निधि) अंजलि के साथ में गई थी। इस पर नानी ने कहा कि हमारे घर से सिर्फ लड़की अकेली गई है। उन्होंने कहा कि मैं किसी निधि को नहीं जानती हूं। वह सरासर झूठ बोल रही है।

आरोपियों को पता था कि अंजलि कार के नीचे है

निधि ने बताया कि उस रात कार सवार आरोपियों ने जानबूझकर अंजलि को 12 किलोमीटर गाड़ी से घसीटा था। एक्सीडेंट के बाद उन्हें पता चल गया था कि अंजलि कार के नीचे है। वो बचाओ-बचाओ चिल्लाती भी रही लेकिन कार नहीं रूकी। 12 किलोमीटर तक अंजलि घसीटती रही और आख़िर में उसकी मौत हो गई। निधि ने ये भी खुलासा किया है कि उस रात उन्होंने उसके ऊपर भी कार चढ़ाने की कोशिश की थी।

ये दरिंदगी के सिवा कुछ नहीं है – सिसोदिया

मृतका के परिवार से मुलाकात के बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि ये दरिंदगी के सिवा कुछ नहीं है। बेटी अकेली कमाने वाली थी। मां बीमार हैं। कल सीएम ने भी बात की थी। सरकार पूरा इलाज करवाएगी। सरकार की ओर से 10 लाख रुपये देंगे। परिवार की मांग थी कि किसी व्यक्ति को नौकरी पर रखा जाए। परिवार के लोगों से कागज मांगे हैं। परिवार गरीब है, तो पार्षद, विधायक और सामाजिक लोगों से गुहार लगाई है कि सभी मदद करें।

read more : नाखूनों से नोंचा फिर पैर पर मारे डंडे, मासूम बच्ची ने रो-रोकर बताई सौतेली मां की करतूत

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की बड़ी बातें –

>> शरीर पर 40 चोट के निशान

>> दोनों घुटने छिले हुए थे

>> आंखों, माथे और नाक पर चोट

>> प्राइवेट पार्ट पर चोट के निशान नहीं

>> फेफड़े शरीर से बाहर आ चुके थे

>> बॉडी में ब्रेन नहीं मिला

>> रिपोर्ट में शराब की बात नहीं

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments