Thursday, July 18, 2024
Homedelhiकोर्ट ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर लिया संज्ञान, सिसोदिया समेत 4 आरोपियों को...

कोर्ट ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर लिया संज्ञान, सिसोदिया समेत 4 आरोपियों को समन जारी

दिल्ली सरकार के कथित शराब घोटाले में सीबीआई की तरफ से दायर की गई सप्लीमेंट्री चार्जशीट के मामले में 4 आरोपियों के खिलाफ समन जारी किया गया है। कोर्ट ने मनीष सिसोदिया, अर्जुन पांडेय, बुच्ची बाबू और अमनदीप ढल के खिलाफ दायर सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर संज्ञान लिया। चारों आरोपियों को 2 जून के लिए समन जारी किया गया है। अमनदीप ढल और सिसोदिया फिलहाल जेल में हैं, इसलिए उनकी पेशी के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी किया जाएगा। दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को आबकारी नीति में कथित भ्रष्टाचार के सिलसिले में कई दौर की पूछताछ के बाद 26 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था।

सप्लीमेंट्री चार्जशीट में फोन वाली बात भी शामिल

सीबीआई ने सीआरपीसी 91 के नोटिस के तहत जब मनीष सिसोदिया से पूछताछ की थी। तो मनीष सिसोदिया ने माना था, उन्होंने दो मोबाइल फोन नष्ट किए जो 22 जुलाई 2022 तक उन्होंने इस्तेमाल किए थे। ये बात भी सीबीआई ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट में मेंशन की है। सीबीआई की चार्जशीट में मनीष सिसोदिया, बुच्ची बाबू, अर्जुन पांडेय, अमनदीप ढल को आरोपी बनाया गया है।

2 जून तक न्यायिक हिरासत में मनीष सिसोदिया

आबकारी घोटाले से जुड़े सीबीआई के केस में सिसोदिया 2 जून तक न्यायिक हिरासत में हैं। सीबीआई ने 25 अप्रैल को सप्लीमेंट्री चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की थी। इसमें सिसोदिया सहित चार आरोपियों के नाम शामिल हैं। इससे पहले कोर्ट ने इस पर संज्ञान लेने के मामले में अपना फैसला 27 मई तक सुरक्षित रख लिया था। चार्जशीट में सीबीआई ने सिसोदिया को घोटाले का मुख्य सूत्रधार बताया है। सीबीआई और ईडी दोनों के केस में सिसोदिया की राउज एवेन्यू कोर्ट से जमानत याचिका पहले ही खारिज हो चुकी है। दोनों मामलों की सुनवाई विशेष सीबीआई जज एमके नागपाल के कोर्ट में चल रही है।

read more : नए संसद भवन उद्धघाटन कार्यक्रम के विरोध में विपक्षी दल निकल सकते है पैदल मार्च

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments