Wednesday, July 17, 2024
Homeदेशरामनवमी के जुलूस में बंदूक लहरा रहा लड़का, बिहार के मुंगेर से...

रामनवमी के जुलूस में बंदूक लहरा रहा लड़का, बिहार के मुंगेर से गिरफ्तार

हावड़ा में रामनवमी की रैली में हथियार ले जाते दिख रहे 19 वर्षीय सुमित शॉ को बिहार के मुंगेर के कासिम बाजार इलाके से गिरफ्तार किया गया है। हावड़ा पुलिस ने ये जानकारी दी है। सुमित शाह की गिरफ्तारी पर मुंगेर के एसपी ने कहा है कि मैं केवल इतना कह सकता हूं कि पश्चिम बंगाल पुलिस आई थी और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया।

अब अदालत की अनुमति के बाद वे गिरफ्तार युवक को हावड़ा पुलिस को सौंपेंगे। हावड़ा में शोभायात्रा के दौरान उपद्रव फैलाने के बाद आरोपी सुमित शॉ बिहार के मुंगेर जिले में अपने दोस्त के घर पर छिपकर बैठा था। हावड़ा में रामनवमी के जुलूस के दौरान उसका रिवॉल्वर लहराते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

टीएमसी ने लगाया बीजेपी पर बड़ा आरोप

टीएमसी पश्चिम बंगाल के राज्य महासचिव कुणाल घोष ने कहा है कि हावड़ा में रामनवमी के दिन हुई घटना में बीजेपी के जुलूस में एक लड़का रिवॉल्वर लिए हुए दिखाई दे रहा था। भाजपा की उकसाने की यह साजिश अब साबित हो चुकी है। हावड़ा पुलिस ने उसे बिहार के मुंगेर में गिरफ्तार किया। यह मामला सीआईडी ​​को सौंपा गया है। वहीं चंदननगर पुलिस कमिश्नर ने हिंसा के बाद हुगली जिले के रिशरा और सेरमपोरे इलाके में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी है।

हावड़ा हिंसा में बिहार से हुई गिरफ्तारी

पश्चिम बंगाल पुलिस ने बिहार से एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान सुमित शॉ (19 वर्ष) के रूप में हुई है। दरअसल सुमित शॉ हावड़ा में निकाले गए रामनवमी के जुलूस में शामिल था और उस जुलूस में वह हथियार लेकर शामिल हुआ था। एक वीडियो फुटेज में सुमित शोभायात्रा के दौरान रिवॉल्वर हवा में लहराता दिख रहा है। वहीं बिहार से युवक की गिरफ्तारी पर तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा को घेरा है और भाजपा पर सुनियोजित तरीके से हिंसा कराने का आरोप मढ़ दिया है।

आपको बता दे कि हुगली में सोमवार को भी पत्थरबाजी की घटना हुई है और कुछ उपद्रवियों ने सोमवार रात को हुगली में रिशरा रेलवे स्टेशन पर पथराव कर दिया। ऐसे में रेलवे ने एहतियातन हावड़ा-बर्धमान मेन लाइन पर सभी लोकल और मेल एक्सप्रेस ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया है।

राज्यपाल की सख्त टिप्पणी

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने हिंसक घटनाओं पर कहा “हम कभी भी समाज विरोधी ताकतों को फैलने नहीं देंगे। हम गलत काम करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। लोगों को शांति से रहने का अधिकार है, यह अधिकार किसी भी कीमत पर स्थापित किया जाएगा।

read more : नाम बदलने’ पर चीन को भारत का दो टूक जवाब, अरुणाचल प्रदेश हमारा अभिन्न अंग

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments