Wednesday, July 17, 2024
Homeखेलदूसरे टेस्ट से भी बाहर हुए रोहित, बिना खेले चोटिल हुए नवदीप...

दूसरे टेस्ट से भी बाहर हुए रोहित, बिना खेले चोटिल हुए नवदीप सैनी

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 22 दिसंबर से ढाका में खेला जाएगा। इस टेस्ट के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपडेटेड स्क्वॉड जारी किया है। नियमित कप्तान रोहित शर्मा दूसरे टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं। वहीं, तेज गेंदबाज नवदीप सैनी बिना कोई मैच खेले ही दूसरे मुकाबले से बाहर हो गए। केएल राहुल ही दूसरे टेस्ट में भी कप्तानी करते दिखेंगे। जिसमे भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट 188 रन से जीता था।

चटगांव में खेले गए पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने पहली पारी में 404 रन बनाए थे। जवाब में बांग्लादेश की पहली पारी 150 रन पर सिमट गई थी। दूसरी पारी में भारत ने दो विकेट पर 258 रन बनाए थे। 513 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम 324 रन पर सिमट गई थी।

रोहित शर्मा अपना रिहैबिलिटेशन जारी रखेंगे

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक बयान जारी कर कहा रोहित शर्मा वनडे सीरीज के दौरान अपने बाएं अंगूठे में चोट लगा बैठे थे। इसके बाद से वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में हैं। रोहित को चोट ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान लगी थी। मेडिकल टीम का मानना है कि चोट को पूरी तरह से ठीक होने में थोड़ा और वक्त लगेगा, ताकी वह पूरे जोरशोर से बल्लेबाजी और फील्डिंग कर सकें। वह अपना रिहैबिलिटेशन जारी रखेंगे और बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

सपेशियों में खिंचाव के चलते बाहर हुए नवदीप सैनी

नवदीप सैनी को लेकर बीसीसीआई ने कहा- नवदीप भी पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। तेज गेंदबाज अब अपनी चोट के आगे के इलाज के लिए एनसीए को रिपोर्ट करेंगे। नवदीप को मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट के तौर पर बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया था।

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की अपडेटेड टीम

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव शार्दुल ठाकुर, मो. सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट।

read more : एलजी ने केजरीवाल सरकार से ब्याज सहित 97 करोड़ रुपये वसूलने का दिया निर्देश

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments