Wednesday, July 17, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसियालदह से अजमेर जा रही एक्सप्रेस ट्रेन में लगी आग, खिड़कियों से...

सियालदह से अजमेर जा रही एक्सप्रेस ट्रेन में लगी आग, खिड़कियों से कूदे यात्री

यूपी के कौशांबी के भरवारी रेलवे स्टेशन के पास सियालदह से अजमेर जा रही 12987 एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगने से हड़कंप मच गया। इस दौरान यात्री घबराने लगे और बाहर आने के लिए आनन फानन में खिड़की-दरवाजों से कूदने लगे। वहीं, रेल कर्मचारी बिना किसी देरी के आग बुझाने में जुट गए। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। राहत की बात ये है कि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है। बताया जा रहा है कि ट्रेन में शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी। इसके साथ ही आग लगने की खबर पर ट्रेन को चेन पुलिंग रोका गया।

घटना कानपुर-प्रयागराज रेल लाइन पर कौशांबी जिले में भरवारी स्टेशन के पास की है। सियालदह से चलकर 12987 एक्सप्रेस ट्रेन अजमेर जा रही थी। जैसे ही यह ट्रेन प्रयागराज स्टेशन के आगे कौशांबी जिले में भरवारी स्टेशन के पास पहुंची, अचानक एक्सप्रेस में कोई शॉर्ट सर्किट हो गया। देखते ही देखते पूरी बोगी आग की चपेट में आ गई। बड़ी मुश्किल से यात्रियों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोका और जान बचाने के लिए खिड़कियों से ही कूद पड़े।

रेलवे ने आधिकारिक बयान जारी कर बताया, ”ट्रेन नंबर 12987 सियालदाह अजमेर एक्सप्रेस में भरवारी स्टेशन के ठीक आगे स्टार्टर सिग्नल पर यात्रियों ने जनरल कोच के बाहर हल्के धुए की सूचना दी जिसे स्टेशन पर उपस्थित रेलवे स्टाफ ने नियंत्रित किया तथा गाड़ी 13:58 पर रुकी और 14:00 पर रवाना हुई।”

read more : पुलिस की लापरवाही की वजह से गई रेप पीड़िता के पिता की जान

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments