Thursday, July 18, 2024
Homeदेशसीएम बदले जाने की खबरों से शिंदे भी परेशान, महाराष्ट्र में बड़े...

सीएम बदले जाने की खबरों से शिंदे भी परेशान, महाराष्ट्र में बड़े उलटफेर के संकेत

क्या देवेंद्र फडणवीस एक बार फिर महाराष्ट्र में सीएम की कुर्सी संभालेंगे ? अंदरखाने जो भी सियासत चल रही है उससे यही सवाल उभरकर सामने रहा है। सूत्रों के मुताबिक कर्नाटक चुनाव की वोटिंग 10 मई को खत्म होने के बाद महाराष्ट्र में कभी-भी बड़ा उलटफेर हो सकता है। सूत्रों की मानें तो देवेंद्र फडणवीस फिर से राज्य के मुख्यमंत्री बनेंगे वहीं अजित पवार और अपने समर्थकों के साथ बीजेपी सरकार में शामिल होंगे। बदली हुई स्थिति में अजित पवार और एकनाथ शिंदे डिप्टी सीएम बनाए जा सकते हैं।

रैंडम सर्वे में बीजेपी को फायदा नहीं

बीजेपी ने जो अंदरुनी रैंडम सर्वे कराए हैं उसके मुताबिक यह अनुमान है कि लोकसभा के लिए बीजेपी को 48 में से 22 से 25 सीटों पर ही जीत मिलेगी एकनाथ शिंदे की शिवसेना को साथ लेकर भी बीजेपी को फायदा होता नही दिखाई दे रहा है। वहीं उद्धव ठाकरे के साथ कैडर भी है और सहानुभूति भी है। वहीं महाविकास आघाड़ी एकसाथ चुनाव लड़े तो बीजेपी को नुकसान होने की बात सामने आ रही है। यही कारण है कि अब बीजेपी राज्य की कमान अपने हाथ लेकर जल्द महाविकास आघाड़ी में फूट का लाभ और राज्य की सत्ता अपने हाथ में लेना चाहती है।

जल्दी फाइल क्लियर नहीं कर रहे शिंदे

ऐसी भी जानकारी सामने आ रही है कि एकनाथ शिंदे फाइल जल्द क्लियर नही कर रहे जिससे बीजेपी के मंत्रियों और नेताओं में भी बड़ी नाराजगी है। राज्य के बीजेपी नेताओं ने पार्टी के सीनियर नेताओं को दो से तीन महीने पहले ही सब जानकारी दी और हालात से अवगत कराया पर बीजेपी शीर्ष नेतृत्व ने राज्य बीजेपी के नेताओं को अप्रैल तक रुकने को कहा था।

सीएम बदले जाने की खबरों से शिंदे भी परेशान

उधर मुख्यमंत्री बदले जाने की खबरों से एकनाथ शिंदे भी परेशान हैं। अब बीजेपी के नेता भी ‘देवेंद्र फडणवीस ही हमारे मुख्यमंत्री’ ऐसा बोलने लगे हैं जिससे शिंदे भी नाराज हैं। वो लगातार कोशिश कर रहे हैं कि उनका सीएम पद बचा रहे। कल शाम मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे मुम्बई एक कार्यक्रम में आएंगे जहां उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद रहेंगे।

read more : यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं में प्रियांशी, तो 12वीं में शुभ ने किया टॉप, देखें अपना रिजल्ट

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments