Wednesday, July 17, 2024
Homeदेशअभिनेता-निर्देशक सतीश कौशिक का निधन, मुंबई में होगा अंतिम संस्कार

अभिनेता-निर्देशक सतीश कौशिक का निधन, मुंबई में होगा अंतिम संस्कार

अभिनेता और फिल्म निर्माता सतीश कौशिक का 66 साल की उम्र में दिल्ली में निधन हो गया। हिन्दी फिल्म उद्योग के मशहूर अभिनेता, निर्देशक सतीश कौशिक का 8 और 9 मार्च की दरमियानी रात निधन हो गया है। वह होली का त्योहार मनाने मुंबई से दिल्ली आए हुए थे। उनकी मौत की वजह हार्ट अटैक बताया जा रहा है। दिल्ली की साउथ-वेस्ट पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। सतीश कौशिक ने बिजवासन के फॉर्म हाउस में 8 मार्च को होली खेली थी। रात करीब 11 बजे उनकी तबीयत खराब हुई।

रात के वक्त सतीश कौशिक की तबीयत बिगड़ने पर उनके साथ मौजूद लोग ही उन्हें लेकर फोर्टिस अस्पताल पहुंचे थे। बिजवासन के फॉर्म हाउस से सबसे पास में गुरुग्राम का फोर्टिस हॉस्पिटल पड़ता है। अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड तक पहुंचने से पहले ही सतीश कौशिक ने दम तोड़ दिया था।

अस्पताल की ओर से ही उनकी मौत की सूचना पुलिस को दी गई। चूंकि उन्हें दिल्ली से गुरुग्राम लाया गया था, इसलिए दिल्ली पुलिस ने तय किया कि शव का पोस्टमार्टम हरिनगर स्थित दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में कराया जाएगा। वह इस फॉर्म हाउस में कब आए, पूरे दिन क्या किया, इस बारे में कोई जानकारी फिलहाल पुलिस के पास नहीं है, क्योंकि पुलिस को सूचित ही नहीं किया गया था।

अभी तुम्हारी बारी नहीं थी सतीश – जावेद अख्तर

सतीश कौशिक और जावेद अख्तर काफी करीबी दोस्त थे। हाल ही में उन्होंने साथ में होली मनाई थी और उनका लास्ट पोस्ट भी इसी बारे में था। जावेद अख्तर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ”गर्मजोशी, प्यार और ह्यूमर से भरपूर सतीश लगभग चालीस साल से मेरे लिए भाई की तरह थे। वह मुझसे बारह साल छोटे थे। सतीश जी, आपकी बारी नहीं थी।

पीएम नरेंद्र मोदी ने दी सतीश कौशिक को श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सतीश कौशिक के आकस्मिक निधन पर शोक व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ”श्री सतीश कौशिक जी के आकस्मयिक निधन से दुखी हूं। वो बेहद क्रिएटिव थे और अपनी एक्टिंग और निर्देशन से उन्होंने लाखों दिल जीते। उनका काम हमेशा दर्शकों का मनोरंजन करता रहेगा। उनके परिवार और करीबियों के प्रति मेरी संवेदना। ओम शांति.”

गृहमंत्री अमित शाह ने सतीश कौशिक को श्रद्धांजलि दी

देश के गृहमंत्री अमित शाह ने भी सतीश कौशिक के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘अभिनेता, निर्देशक और लेखक सतीश कौशिक जी के आकस्मिक निधन से गहरा दुख हुआ। भारतीय सिनेमा में उनके योगदान, उनकी आर्टिस्टिक क्रिएशन और परफॉर्मेंस हमेशा याद की जाएंगी। उनके परिवार और करीबियों के प्रति मेरी संवेदना। ओम शांति”.

मधुर भंडारकर ने किया सतीश कौशिक को याद

मधुर भंडारकर ने ट्विटर पर सतीश कौशिक को याद करते हुए श्रद्धांजलि दी। उन्होंने लिखा, ”मैं अभिनेता-निर्देशक सतीश कौशिक जी के निधन से बहुत स्तब्ध हूं। जो हमेशा जीवंत, ऊर्जावान और जीवन से भरपूर थे। उन्हें फिल्म बिरादरी और लाखों प्रशंसकों द्वारा बहुत याद किया जाएगा। उनके परिवार के सदस्यों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।”

महान इंसान और बेहतरीन दोस्त खो दिया- सुभाष घई

फिल्म इंडस्ट्री के शोमैन सुभाष घई ने भी सतीश कौशिक की मौत पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने लिखा, ”यह बहुत ही दुखद है कि हमने अपना एक सबसे अच्छा दोस्त डियर सतीश खो दिया। एक ऐसा व्यक्ति जो हमेशा सबसे खराब संकट में भी हंसता रहा और अपने बुरे वक्त में भी सबके साथ खड़ा रहा। एक महान कलाकार, महान इंसान, बेहतरीन दोस्त, हमें इतनी जल्दी इतनी जल्दी छोड़ गए।”

कंगना रनौत ने व्यक्त किया दुख

सतीश कौशिक आखिरी बार कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ में नजर आएंगे। सतीश कौशिक की मौत की खबर सुन कंगना ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने सतीश कौशिक के साथ तस्वीर शेयर करते हुए लिखा। ”इस दर्दनाक खबर के साथ सुबह हुई. वो मेरे सबसे बड़े चीयरलीडर थे। एक बहुत ही सफल अभिनेता और निर्देशक सतीश कौशिक जी व्यक्तिगत रूप से भी बहुत अच्छे और सच्चे इंसान थे। मुझे उन्हें इमरजेंसी में डायरेक्ट करके बहुत अच्छा लगा। उनकी कमी खलेगी, ओम शांति।”

रंगों भरा था आखिरी पोस्ट

सतीश कौशिक की अचानक मौत ने फिल्म इंडस्ट्री को सकते में डाल दिया है। मौत से पहले सतीश कौशिक ने मुंबई में जमकर होली खेली थी और इस दौरान की तस्वीरें भी उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। उन्होंने कुछ खूबसूरत तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा था। जूहू के जानकी कुटिर में जावेद अख्तर, बाबा आज्मी के साथ खूब रंगों भरी होली खेली। इस दौरान न्यूली वेड खूबसूरत कपल अली फजल और ऋचा चड्ढा से भी मुलाकात हुई। सभी को हैप्पी होली।

मुंबई में होगा अंतिम संस्कार

सतीश कौशिक के पार्थिव शरीर को पोस्टामार्टम के बाद मुंबई के लिए रवाना कर दिया गया है। आज मुंबई में शाम 5 बजे वर्सोवा में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। अब उनको एयर एंबुलेंस के माध्यम से उनके मुंबई स्तिथ आवास ले जाया जाएगा और मुंबई में उनका अंतिम संस्कार होगा।

read more : सीबीआई की पूछताछ के बाद राबड़ी देवी पहुंची विधान परिषद्,तेजस्वी यादव भी मौजूद

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

Comments are closed.

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments