Thursday, July 18, 2024
Homeदेशकेरल के बाद अब 'गोधरा' के राज से उठेगा पर्दा, 2002 के...

केरल के बाद अब ‘गोधरा’ के राज से उठेगा पर्दा, 2002 के दंगों पर आधारित है फिल्म

गुजरात में 2002 में हुए गोधरा कांड की घटना तो सभी को याद होगी। बता दें 27 फरवरी, 2002 को गोधरा से अहमदाबाद जा रही साबरमति एक्सप्रेस ट्रेन में लगी से 59 लोगों की मौत हो गई थी। इसी कांड में आधारित फिल्म का टीजर रिलीज हुआ है। जो जमकर वायरल हो रहा है। इस फिल्म को एम के शिवाक्ष ने निर्देशित किया है।

गोधरा का टीजर आउट 

बता दें फिल्म एक्सीडेंट ऑर कॉन्सपिरेसी गोधरा का टीजर अब आउट हो गया है। 2002 के गोधरा दंगों पर आधारित फिल्म के टीजर से पता चलता है कि फिल्म दंगों के पीछे की सच्चाई को खोजने के लिए गहराई तक गई है। क्या यह साजिश थी या गुस्से में आकर की गई कोई हरकत ? फिल्म यही पेश करने का वादा करती है। इस फिल्म का निर्देशन एम.के. शिवाक्ष ने किया है। 2002 के गोधरा दंगों की पृष्ठभूमि पर बनी यह फिल्म दंगों के कारणों की गहराई से पड़ताल करने का वादा करती है। टीजर में बताया गया है कि फिल्म ‘सच्ची घटनाओं पर आधारित’ है और साबरमती एक्सप्रेस पर हुए हमले की सच्चाई बताती है।

निर्माता फिल्म गोधरा के माध्यम से यह उजागर करने की कोशिश कर रही हैं कि इस कांड के बाद कई दंगे भी हुए। टीजर देखकर यह भी पता चलता है कि यह नानावती आयोग की रिपोर्ट है जिस पर फिल्म गोधरा आधारित है। एक्सीडेंट या कॉन्सपिरेसी गोधरा की रिलीज डेट अभी सामने नहीं आई है। इसकी घोषणा बाद में की जाएगी। टीज़र में आधिकारिक नोट में लिखा है, यह फिल्म बहुत मेहनत और पांच साल के शोध के बाद बनाई गई है। इस फिल्म के लिए रिसर्च के दौरान कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए, जिन्हें सबूत के साथ फिल्म में बखूबी पेश किया गया है। इस फिल्म के टीजर को फैंस कापी पसंद कर रहे हैं।

read more : गंगा में बहाने वाले थे मेडल तभी पहुंचे नरेश, पहलवानों ने सरकार को दिया अल्टीमेटम

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments