Wednesday, July 17, 2024
Homedelhiश्रद्धा हत्याकांड ने उड़ाई पूरे देश की नींद, हत्यारे को मौत की...

श्रद्धा हत्याकांड ने उड़ाई पूरे देश की नींद, हत्यारे को मौत की सजा की रखी मांग

दिल्ली के श्रद्धा हत्याकांड ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। उसके परिवार, रिश्तेदार इस वक्त ना चैन से खा पा रहे हैं, ना चैन से सो पा रहे हैं। इस बीच उसका हत्यारा जेल में चैन की नींद सोते नजर आया है। श्रद्धा वालकर के पिता ने अपनी बेटी के हत्यारे आफताब अमीन पूनावाला को मौत की सजा देने की मांग की है। उन्होंने इस मामले को लेकर ‘लव जिहाद’ का संदेह भी जताया है।

मालूम हो कि आफताब ने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा को बेरहमी से 35 टुकड़ों में काटकर हत्या कर दी थी। इसके बाद इन टुकड़ों को जंगल में अलग-अलग जगहों पर फेंक दिया था। पिता विकास वालकर ने कहा मुझे इस केस में लव जिहाद का संदेह है। हम आफताब के लिए मौत की सजा की मांग कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस पर मेरा विश्वास है और जांच सही दिशा में आगे बढ़ रही है। श्रद्धा अपने अंकल के बहुत करीब थी और मुझसे ज्यादा बातें नहीं करती थी। मैं आफताब के संपर्क में कभी नहीं रहा। मैंने मुंबई के वसाई में मामले को लेकर पहली शिकायत दर्ज कराई थी।

लापता होने की दर्ज कराई थी शिकायत

महाराष्ट्र में पालघर के रहने वाले विकास ने अपनी बेटी के लापता होने की शिकायत मुंबई पुलिस में नवंबर में दर्ज कराई थी। शुरुआती जांच में श्रद्धा की आखिरी लोकेशन की जानकारी दिल्ली में मिली। इसे देखते हुए यह केस दिल्ली पुलिस को ट्रांसफर कर दिया गया। पिता विकास ने पुलिस को अपनी बेटी के आफताब से रिलेशनशिप के बारे में बताया था। उन्होंने आशंका जताई थी कि उसके के लापता होने में आफताब का हाथ हो सकता है।

श्रद्धा को समझाया लेकिन नहीं मानी – पिता विकास 

श्रद्धा के पिता ने दोनों के रिश्तों को लेकर कई बातों का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि किस तरह आफताब उन्हें पसंद नहीं था और उन्होंने इस रिश्ते का विरोध किया था। उन्होंने बेटी को समझाने की बहुत कोशिश की लेकिन वह नहीं मानी। विकास ने यह भी कहा कि जब तक बरामद अंगों डीएनए जांच नहीं हो जाती, उन्हें बेटी के मर्डर और आफताब के दावों पर यकीन नहीं है।

मिनी आरी से शरीर के अंगों को काटा

पुलिस के मुताबिक, श्रद्धा के शरीर के अंगों को काटने के लिए सिर्फ एक हथियार का इस्तेमाल किया गया था। आफताब ने शरीर के अंगों को काटने के लिए मिनी आरी का इस्तेमाल किया था। मिनी आरी अभी तक बरामद नहीं हुई है। वहीं, अब तक की जांच में पता चला है कि आरोपी आफ़ताब महरौली के मकान में पहले 15 मई को खुद शिफ्ट हुआ, फिर अगले दिन श्रद्धा को मकान पर लाया और 18 मई को उसकी हत्या कर दी।

बनाई दूसरी गर्लफ्रेंड

बता दें, आफताब डेटिंग ऐप बंबल के जरिए श्रद्धा से मिला था। श्रद्धा के मर्डर के बाद इसी ऐप के जरिए 15-20 दिन के अंदर आफताब ने दूसरी गर्लफ्रेंड बनाई थी, जिसे लेकर फ्लैट पर आता था। दिल्ली पुलिस ने बताया कि आफताब पूनावाला और श्रद्धा वॉकर के एक कॉमन फ्रेंड को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। पुलिस ने बताया कि यह वह दोस्त है जिसने श्रद्धा के पिता को उससे बातचीत के बारे में बताया था।

श्रद्धा भी इंस्टाग्राम पर थी सक्रिय

आफताब पूनावाला की गर्ल फ्रेंड श्रद्धा वॉकर भी इंस्टाग्राम पर काफी सक्रिय थी। वह लगातार घूमने फिरने की तस्वीरें डालती थी। अपनी मौत से एक सप्ताह पहले ही उसने हिमाचल से और दस दिन पहले उत्तराखंड के फोटो डाले थे। वहीं इसी साल फरवरी में उसने आरोपी आफताब के साथ इकलौती फोटो डाली और इसका कैप्शन दिया था कि ‘हैप्पी डे।

read more : नोटबंदी के छह साल , डिजिटल इकोनॉमी में कैश की धमक बरकरार

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments