Thursday, July 18, 2024
Homedelhiश्रद्धा हत्याकांड : आफताब की पुलिस रिमांड 5 दिन बढ़ी , नार्को...

श्रद्धा हत्याकांड : आफताब की पुलिस रिमांड 5 दिन बढ़ी , नार्को टेस्ट की भी मंजूरी

दिल्ली के महरौली इलाके में श्रद्धा वॉकर हत्याकांड ने पूरे देश में सनसनी फैल गई है। श्रद्धा के लिव इन पार्टनर आफताब पूनावाला ने बहुत ही बेरहमी से अपनी गर्लफ्रेंड का मर्डर कर दिया। पुलिस के सामने खुद कबूल किया है कि उसने श्रद्धा के 35 टुकड़े किए। उन सभी टुकड़ों को दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में फेक दिया। पुलिस अब तक शव के करीब 13 टुकड़े बरामद कर चुकी है। अब इन टुकडों की डी एन ए जांच के लिए भेजा जायेगा।

श्रद्धा हत्याकांड का आरोपी आफताब अमीन पूनावाला पुलिस पूछताछ में रोजाना नए खुलासे कर रहा है। गर्लफ्रेंड को मारने के बाद उसने बहुत ही चिल अंदाज में घर से बाहर जाकर न सिर्फ बीयर खरीदी बल्कि काफी देर तक वह सिगरेट भी पीता रहा। उसने जोमैटो से खाना मंगवाकर भी खाया। अब पूरे देश में आफताब के लिए फांसी की मांग उठ रही है।

हिंदू संगठनों के साथ ही राजनेता भी आफताब से लिए फांसी की सजा की मांग कर रहे हैं। आरोपी आफताब अमीन पूनावाला को दिल्ली पुलिस ने आज साकेत कोर्ट में वीसी माध्यम से पेश किया। कोर्ट ने पुलिस को आरोपी की पांच दिन की रिमांड सौंप दी है।

कोर्टरूम में वकीलों ने किया प्रदर्शन, आफताब के खिलाफ नारेबाजी

गुरुवार को साकेत कोर्ट में सुनवाई के दौरान लगभग सौ वकीलों ने श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला के खिलाफ नारेबाजी की। वकील आरोपी आफताब को फांसी देने की मांग करते हुए नारेबाजी कर रहे थे।

बाहरी व्यक्ति के संपर्क में न आने के लिए ये करता था आफताब

आफताब पिछले कई महीनों तक हमेशा ऑनलाइन ऑर्डर करके ही 2 लोगों के लिए खाना मंगाता था। यही नहीं, चाय पीना हो तो वह हमेशा चाय पॉइंट से ही रेडीमेड चाय मंगवाता था। ताकि चाय के लिए उसे बाहर से दूध, चाय पत्ती और चीनी खरीदने के लिए बाहर ना जाना पड़े। आफताब ऑनलाइन आर्डर इसलिए करता था। ताकि उसे ज़्यादा बाहर ना जाना पड़े और वो किसी बाहर के व्यक्ति के संपर्क में नहीं आए और शातिर तरीके से छुपा रहे।

उत्तराखंड और हिमाचल ले जाया जाएगा आफताब

पुलिस ने कोर्ट को बताया कि आरोपी आफताब को जांच के लिए उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश ले जाया जाएगा। कोर्ट ने इसकी अनुमति दे दी। कोर्ट ने आफताब के नार्को टेस्ट की इजाजत भी दे दी है। श्रद्धा हत्याकांड मामले में साकेत कोर्ट ने आरोपी आफताब से उसके नार्को टेस्ट के लिए पूछा, उसने नार्को टेस्ट के लिए हामी भर दी। कोर्ट ने आरोपी से पूछा गया कि क्या आपको नार्को के बारे में पता है। उसके प्रभाव के बारे में पता है। जिसके बाद आरोपी ने अपनी रजामंदी दी।

आफताब को पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

पुलिस ने साकेत कोर्ट में आफताब को ​वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश करके 10 दिन की रिमांड मांगी। हालांकि कोर्ट ने आफताब पूनावाला की 5 दिन की पुलिस रिमांड की इजाजत दी हैै। इस तरह पांच दिन आफताब पुलिस कस्टडी में रहेगा। केस से जुड़ी कुछ बुनियादी चीज़ें हैं जो आरोपी को फांसी के तख्ते तक ले जाने के लिए बेहद ज़रूरी हैं।

read more : चाचा शिवपाल से मिले अखिलेश, मैनपुरी उम्मीदवार डिंपल यादव भी रहीं मौजूद

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments