Thursday, July 18, 2024
Homedelhiछपरा जहरीली शराब कांड का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच...

छपरा जहरीली शराब कांड का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पकड़ा

बिहार के छपरा जहरीली शराब कांड के मास्टरमाइंड को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मास्टरमाइंड का नाम राम बाबू है और उम्र 35 साल है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने राम बाबू को गिरफ्तार कर बिहार पुलिस को सूचित कर दिया है। अब बिहार पुलिस राम बाबू को अपने रिमांड में लेने की तैयारी कर रही है।

बता दें कि छपरा-सीवान जहीरीली शराब कांड में बीजेपी ने 100 से ज्यादा लोगों की मौत के दावे किए थे। इस पर बिहार में खूब सियासत हुई थी। विधानसभा में भी जमकर हंगामा हुआ था। पक्ष और विपक्ष के बीच जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगाए गए थे। मुख्य विपक्षी दल बीजेपी ने मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की थी ।

जिसे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ठुकरा दिया था। शुरुआती जानकारी के मुताबिक आरोपियों ने कुछ केमिकल डालकर शराब को तैयार किया था । जिसके चलते लोगों की मौत हुई थी।

छपरा शराबकांड का मास्टरमाइंड अरेस्ट

छपरा में जहरीली शराब से एक साथ हुई इतनी मौतों पर काफी हंगामा देखने को मिला था। जिसमें पुलिस ने कार्रवाई तेज करते हुए शराबकांड में शामिल पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। इसी बीच शराबकांड के मुख्य आरोपी रामबाबू को दिल्ली से अरेस्ट किया गया है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने रामबाबू को पकड़ा है और उससे पूछताछ की जा रही है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, रामबाबू महतो के खिलाफ पहले से ही 7 केस दर्ज हैं।

जमकर हुआ थाछपरा शराबकांड में घमासान

छपरा शराबकांड को लेकर बिहार में सियासी पारा भी काफी चढ़ गया था। विधानसभा से लेकर संसद तक में छपरा शराबकांड की गूंज सुनाई दी थी। बीजेपी ने शराबकांड में जान गंवाने वालों के परिजनों को मुआवजे की मांग की थी। इसको लेकर बीजेपी सांसदों ने संसद परिसर में प्रदर्शन भी किया था। हालांकि, सीएम नीतीश ने साफ शब्दों में मुआवजे से इनकार कर दिया था।

रामबाबू महतो पर पहले दर्ज हैं 7 केस

छपरा शराबकांड के बाद से ही आरोपी रामबाबू महतो की तलाश बिहार पुलिस कर रही थी। हालांकि, आरोपी लगातार अपनी जगह बदल रहा था। उसे दिल्ली के द्वारका इलाके से पकड़ा गया। आरोपी रामबाबू महतो किसान परिवार से जुड़ा हुआ है। उसके चार भाई और दो बहनें हैं। उसका जन्म बिहार में हुआ है और वो 8वीं तक पढ़ा है।

उसने बताया कि परिवार की वित्तीय स्थिति ठीक नहीं है। बिहार में शराबबंदी के बीच वो पैसे के कमाने के लिए अवैध शराब के धंधे में जुट गया। उस पर अलग-अलग धाराओं में केस दर्ज किया गया है। बिहार पुलिस के साथ भी जांच टीम ने जानकारी शेयर किया है।

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम ने पकड़ा

रामबाबू की तलाश लगातार पुलिस टीम कर रही है। इससे पहले सारण के एसपी संतोष कुमार ने बताया था कि राज्य पुलिस की ओर से गठित विशेष जांच दल ने एक होम्योपैथी कंपाउंडर को पकड़ा। इसे भी जहरीली शराब कांड का कथित तौर पर मास्टरमाइंड बताया गया था। इस जहरीली शराब कांड में 38 लोगों की जान चली गई थी। इस कार्रवाई में मास्टरमाइंड समेत 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

read more : ऋषभ पंत हुए सड़क हादसे का शिकार, जानें कैसे हुआ यह भयानक हादसा

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments