Wednesday, July 17, 2024
Homeदेशएक बार फिर जोर पकड़ सकता है किसान आंदोलन, 20 मार्च को...

एक बार फिर जोर पकड़ सकता है किसान आंदोलन, 20 मार्च को चलो दिल्ली की तैयारी

किसानों का आंदोलन फिर एक बार जोर पकड़ सकता है। संयुक्त किसान मोर्चा ने दोबारा एक बड़े आंदोलन का ऐलान किया है। किसान 20 मार्च को दिल्ली कूच कर महापंचायत की तैयारी में हैं। हरियाणा के कुरुक्षेत्र की जाट धर्मशाला में संयुक्त किसान मोर्चा की एक बैठक हुई। इस बैठक में संयुक्त किसान मोर्चा ने 20 मार्च को दिल्ली कूच कर महापंचायत करने का निर्णय लिया है। सूत्रों के अनुसार किसान आंदोलन के दौरान सरकार ने जो किसानों से वादे किए थे। वो अभी तक पूरे ना होने की वजह से किसान दोबारा दिल्ली में एक महापंचायत की तैयारी करने जा रहे हैं।

लंबित मांगों को लेकर किसान फिर करेंगे आंदोलन

आपको बता दें कि पिछली बार किसान आंदोलन बहुत लंबा चला था और किसानों ने सरकार के सामने अपनी कुछ मांगे रखी थी। सरकार ने किसानों की मांगें सुनकर किसानों के साथ बात कर आंदोलन को शांत कराया था। संयुक्त किसान मोर्चा के पदाधिकारियों का कहना है कि लंबित मांगों को लेकर किसान फिर से आंदोलन करने को मजबूर हुए हैं। इन मांगों को लेकर देशभर के किसान अब 20 मार्च को दिल्ली की ओर कूच करेंगे।

दिल्ली में महापंचायत करेंगे किसान

उनका कहना है किसान आंदोलन के समय सरकार ने जो वादे किए थे वो अभी तक पूरे नहीं किए हैं। सरकार अपने वादों को भूल गई है। ऐसे में सरकार को उन वादों को याद दिलाने के लिए दिल्ली में महापंचायत की जाएगी। वहीं इसी महापंचायत में किसान आंदोलन को लेकर फैसला किया जाएगा।

उमड़ रही किसानों की भारी भीड़

संयुक्त किसान मोर्चा की इस बैठक में यूपी, हरियाणा, पंजाब समेत कई प्रदेशों के किसान संगठनों के पदाधिकारी शामिल हुए थे। एक बार फिर दिल्ली की सड़कों पर किसानों की भारी भीड़ दिखाई देने की संभावना है।

read more : शुरू हुआ यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट, पीएम मोदी ने किया समिट का उद्घाटन

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments