Thursday, July 18, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनिधि गुप्ता हत्याकांड का आरोपी सूफियान पुलिस एनकाउंटर में गिरफ्तार, पैर में...

निधि गुप्ता हत्याकांड का आरोपी सूफियान पुलिस एनकाउंटर में गिरफ्तार, पैर में लगी गोली

राजधानी लखनऊ के दुबग्गा इलाके में शादी और धर्म परिवर्तन से इनकार करने पर चौथी मंजिल से धक्का देकर निधि गुप्ता की हत्या करने वाला लव जिहाद का आरोपी सूफियान को पुलिस ने एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी सूफियान पर पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित किया था। शुक्रवार को मुखबिर से मिली सूचना के बाद जब पुलिस ने घेराबंदी की तो उसने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में सूफियान के पैर में गोली लगी है और उसे इलाज के लिए अस्पताल में एडमिट कराया गया है।

मिल रही जानकारी के मुताबिक एनकाउंटर दुबग्गा इलाके के बरी जंगल में हुआ है। 16 नवंबर को हुई वारदात के बाद से ही पुलिस और क्राइम ब्रांच उसकी तलाश में जुटी थी। इतना ही नहीं गुरुवार को डीसीपी पश्चिम एस चिनप्पा ने उसके ऊपर 25 हजार का इनाम घोषित किया था। उसके बाद आज मिले इनपुट के बाद जब बरी जंगल में उसकी घेराबंदी हुई तो उसने तमंचे फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में सूफियान के पैर में गोली लगी है। फिलहाल उसे अस्पताल ले जाया गया है। अब पुलिस उससे पूछताछ करेगी।

धर्म परिवर्तन कर शादी करने का बना रहा था दबाव

सुफियान निधि पर धर्म बदलकर शादी करने का दबाव बना रहा था। जिसमें उसका पूरा परिवार सहयोग कर रहा था ।धर्म बदलने से इनकार करने पर सुफियान ने निधि को कॉलोनी की चौथी मंजिल से नीचे फेंक दिया। वारदात मंगलवार देर शाम की है। गंभीर हालत में निधि गुप्ता को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया। देर रात उसकी मौत हो गई।

पुलिस क्या कह रही है ?

डीसीपी पश्चिम एस चिनप्पा ने बताया कि थाना दुबग्गा क्षेत्र में 15 नवंबर से एक मर्डर केस का आरोपी लगातार फरार चल रहा था। उसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दी जा रही थी। आज मुखबिर और सर्विलांस के जरिए पता चला कि वह दुबग्गा इलाके के बरी जंगल में छिपा है और अपनी जानकारों से पैसे की डिमांड कर रहा था। ताकि वह प्रदेश छोड़कर भाग सके। जब पुलिस ने उसकी घेराबंदी की तो उसने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की तरफ से जवाबी कार्रवाई में सूफियान के पैर में गोली लगी है। उसे उपचार के लिए ट्रामा सेंटर में एडमिट कराया गया है।

read more : श्रद्धा हत्याकांड : आफताब की पुलिस रिमांड 5 दिन बढ़ी , नार्को टेस्ट की भी मंजूरी

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments