Wednesday, July 17, 2024
Homeदेशमहापंचायत में बोले राकेश टिकैत फैसला सुरक्षित है, खाप प्रतिनिधि राष्ट्रपति से...

महापंचायत में बोले राकेश टिकैत फैसला सुरक्षित है, खाप प्रतिनिधि राष्ट्रपति से मिलेंगे

पहलवानों और भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के बीच जारी टकराव को लेकर गुरुवार (1 जून) को मुजफ्फरनगर के शोरम गांव में खाप महापंचायत हुई। इस दौरान किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा, शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन करते हुए बच्चों को उठाया गया है। फैसला यहां का सुरक्षित है, लेकिन खाप प्रतिनिधि राष्ट्रपति से मिलेंगे।

राकेश टिकैत ने कहा, आरोप लगाए जा रहे हैं कि ये बच्चे झूठ बोल रहे हैं। सरकार की चाल है कि यूपी में हिंदू मुस्लिम किया, बिहार में लालू का परिवार तोड़ा, हरियाणा में चौटाला परिवार तोड़ा, गुजरात में यही किया गया। पहलवान किसी जाति के नहीं हैं, इनकी जाति तिरंगा है। हम भी विदेश में अपनी पार्टी का नहीं देश का झंडा लेकर जाते हैं। अगर न्याय नहीं मिलता तो पूरे देश में ये लड़ाई लड़ेंगे।

क्या बोले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ?

पहलवानों के विरोध पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का बयान भी आया है। उन्होंने कहा, “हम संवेदनशील तरीके से इस विषय से निपट रहे हैं। खिलाड़ियों ने कमेटी बनाने, एफआईआर दर्ज कराने सहित जो भी मांगें की हैं, उन्हें पूरा कर दिया गया है। मामले में जांच तेज गति से आगे बढ़ रही है और खिलाड़ियों को जांच खत्म होने का इंतजार करना चाहिए। खेल और खिलाड़ी दोनों ही हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं।

राष्ट्रपति और गृह मंत्री से मिलेंगे – राकेश टिकैत

किसान नेता ने आगे कहा, “योद्धाओं की कोई जाति नहीं होती है। पांच तारीख को ये मीटिंग कर रहे हैं तो करें, हम भी करेंगे। हर खाप हर समाज की मीटिंग करेंगे। हम इंटरनेशनल फेडरेशन में भी जाएंगे। खाप चौधरियों की एक कमेटी बनेगी और राष्ट्रपति और गृह मंत्री से मिलेंगे। हरियाणा के कुरुक्षेत्र में कल खाप पंचायत की बैठक होगी, जिसमें आज का फैसला रखा जाएगा और उसके बाद सर्वसम्मति से फैसला सुनाया जाएगा।

राकेश टिकैत ने कहा कि अब ये हमारा काम है

उन्होंने कहा, ” अब ये इन बच्चों का काम नहीं, अब ये हमारा काम है। आप के साथ सरकार की पार्टी के लोग भी हैं, लेकिन अभी कह रहे हैं कि मीटिंग में नहीं आ सकते क्योंकि उनका सरकार नुकसान कर देगी। इस दौरान नरेश टिकैत ने कहा, “एक व्यक्ति जो स्पोर्ट्स मिनिस्ट्री में काम करता है उसने अपना आई कार्ड मुझे सौंप दिया है कि विरोध में नौकरी छोड़ रहा हूं।

नरेश टिकैत ने बुलाई खाप महापंचायत

पहलवानों के समर्थन में बाल्यान खाप के प्रमुख और भारतीय किसान यूनियन के नेता नरेश टिकैत ने ये खाप महापंचायत बुलाई है। जिसमें पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली से खापों के प्रमुख हिस्सा लेने पहुंचे। इससे पहले मंगलवार को पहलवान इस मामले में कोई कार्रवाई न होने का आरोप लगाते हुए गंगा में अपने मेडल बहाने गए थे, लेकिन नरेश टिकैत ने उन्हें मना लिया था और पांच दिन का समय मांगा था।

read more : केंद्र सरकार पर बड़ा हमला, ये अडानी का नहीं ‘मोदानी’ का मामला है – कांग्रेस

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments