Wednesday, July 17, 2024
Homeदेशबेंगलुरु से लखनऊ जा रही विमान ने की इमरजेंसी लैंडिंग, आई तकनीकी...

बेंगलुरु से लखनऊ जा रही विमान ने की इमरजेंसी लैंडिंग, आई तकनीकी खराबी

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से लखनऊ जा रहे एआईएक्स कनेक्ट के विमान की उड़ान भरने के 10 मिनट बाद ही केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। एआईएक्स कनेक्ट के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। बता दें कि इसी एयरलाइन को पहले एयर एशिया के नाम से जाना जाता था।

एआईएक्स कनेक्ट के अधिकारी ने बताया, विमान I5-2472 ने शनिवार सुबह करीब 6.45 बजे उड़ान भरी थी और इसे लखनऊ में सुबह नौ बजे उतरना था। हालांकि, उड़ान भरने के कुछ ही मिनट बाद इसे जमीन पर उतार लिया गया।

घटना की पुष्टि करते हुए एआईएक्स कनेक्ट के प्रवक्ता ने कहा, ‘बेंगलुरु से लखनऊ से जाने वाले विमान i5-2472 को एक मामूली तकनीकी समस्या का सामना करना पड़ा। इस वजह से विमान बेंगलुरु लौट आई।

प्रवक्ता ने आगे कहा, ‘प्रभावित यात्रियों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की गई है।’ वहीं अन्य फंक्शन को ठीक करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। इससे पहले इस महीने की शुरुआत में पुणे जाने वाली एयर एशिया के एक विमान के उड़ान भरने के तुरंत बाद उससे एक पक्षी टकरा गई थी। जिसके बाद भुवनेश्वर के बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी।

read more : पीएम मोदी ने अल्बनीज के सामने ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर हमले का उठाया मुद्दा

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments