Thursday, July 18, 2024
Homeदेशएनसीपी प्रमुख शरद पवार ने किया दो कार्यकारी अध्यक्षों का किया ऐलान

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने किया दो कार्यकारी अध्यक्षों का किया ऐलान

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में पिछले महीने शरद पवार की ओर से पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ने के बाद जो भूचाल आया था, वह उनके इस्तीफा वापस लेने के बाद ही थमा था। हालांकि, इससे पार्टी में अंदरूनी हितों से जुड़े मुद्दे खुलकर सतह पर आ गए थे। इस बीच एनसीपी में संगठन में बड़े बदलाव किए गए हैं। एनसीपी प्रमुख शरद पवार की ओर से एनसीपी में अब दो कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए हैं। इनमें शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले का नाम भी शामिल है। वहीं, दूसरा नाम प्रफुल्ल पटेल का है।

विपक्षी एकता पर पवार बोले- साथ आना होगा

इस दौरान एनसीपी प्रमुख शरद पवार 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी एकता पर जोर देते हुए कहा कि सभी विपक्षी पार्टियों को साथ आना होगा। उन्होंने कहा, “मुझे यकीन है कि इस देश की जनता हमारी मदद करेगी। 23 जून को हम सभी बिहार में मिल रहे हैं। चर्चा कर एक कार्यक्रम लेकर आएंगे और देश भर में यात्रा कर इसे लोगों के सामने पेश करेंगे।”

अजित पवार के सवाल पर क्या बोले छगन भुजबल ?

शरद पवार की इस घोषणा पर एनसीपी के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने कहा, “पार्टी के दो प्रमुख नेताओं सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है, इससे पार्टी को महाराष्ट्र में मजबूती मिलेगी। ये कुछ नया नहीं है। कांग्रेस और बीजेपी भी ऐसा करती आई है। इन्हें सिर्फ कार्यकारी अध्यक्ष ही नहीं बनाया है, बल्कि उस जिम्मेदारी को निभाने के लिए दोनों नेता तैयार हैं।” अजित पवार के सवाल पर उन्होंने कहा कि उनके पास पहले ही बड़ी जिम्मेदारी है। वे महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं, जिसे वो अच्छे से निभा रहे हैं।

हाल ही में शरद पवार ने इस्तीफा लिया है वापस

हाल ही में शरद पवार ने एनसीपी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर अपने फैसले को वापस ले लिया था। ऐसे वे आगे भी एनसीपी के अध्यक्ष बने रहेंगे। पवार ने कहा था कि लोगों ने विनती की कि मैं पद पर वापस आऊं। पवार ने कहा कि मैंने इस्तीफे की बात किताब विमोचन के दिन कहा था। उन्होंने कहा कि 2 मई को लोक माझे सांगाती के प्रकाशन के दौरान मैंने एनसीपी के अध्यक्ष पद से निवृत होने का निर्णय जाहिर किया था।

read more : लिव-इन पार्टनर को अपना चाचा बताती थी सरस्वती, दोस्त ने किया अहम खुलासा

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments