Wednesday, July 17, 2024
Homedelhiआप नेता संजय सिंह का दावा, ईडी ने चिट्ठी लिखकर जताया खेद

आप नेता संजय सिंह का दावा, ईडी ने चिट्ठी लिखकर जताया खेद

आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ईडी (ED) के नोटिस को लेकर बड़ा दावा किया है। उनका कहना है कि उन्हें ईडी की चिट्ठी मिली है। ईडी ने उन्हें चिट्ठी लिखकर खेद जताया है और कहा है कि चार्जशीट में उनका नाम गलती से आया है। इस मामले को लेकर आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम पर निशाना साधा है। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि क्या किसी का नाम चार्जशीट में गलती से भी डाला जाता है ? इससे साफ है कि पूरा केस फर्ज़ी है। केवल गंदी राजनीति के तहत देश की सबसे ईमानदार पार्टी को बदनाम करने और सबसे तेजी से बढ़ने वाली पार्टी को रोकने के लिए प्रधानमंत्री जी ऐसा कर रहे हैं, उन्हें ये शोभा नहीं देता।

संजय सिंह ने केंद्रीय वित्त सचिव को लिखी थी चिट्ठी

इससे पहले आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने केंद्रीय वित्त सचिव को चिट्ठी लिखी थी। जिसमें उन्होंने ईडी के डायरेक्टर और असिस्टेंट डायरेक्टर के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति मांगी। संजय सिंह ने कथित शराब घोटाले में नाम लेने पर ईडी के डायरेक्टर और असिस्टेंट डायरेक्टर के खिलाफ मुकदमा चालाने की अनुमति मांगी।

वही संजय सिंह ने अपनी चिट्ठी में लिखा कि डायरेक्टर संजय कुमार मिश्रा और असिस्टेंट डायरेक्टर जोगिंदर सिंह ने मेरी छवि को नुकसान पहुंचाया है। इन दोनों अधिकारीयों ने अपने पद का दुरूपयोग किया है। बिना किसी आधार के मेरा नाम लिया गया है। मैंने दोनों अधिकारियों को 48 घंटे का नोटिस दिया था, न अधिकारियो ने जवाब दिया न ही माफी मांगी।

संजय सिंह के नोटिस पर ईडी ने दिया जवाब

वहीं संजय सिंह के इस लीगल नोटिस पर प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से भी जवाब आया है। ईडी ने अपने इस जवाब में कहा है कि संजय सिंह का नोटिस ईडी जैसी नामी जांच एजेंसी को बदनाम करने की कोशिश है। एजेंसी ने इसके साथ ही कहा कि कोर्ट में लंबित मामलों पर मीडिया में टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। प्रवर्तन निदेशालय ने इसके साथ कहा कि, ‘ईडी की चार्जशीट में सजंय सिंह का नाम चार जगह लिखा गया है। इनमें से तीन जगह नाम सही लिखा गया है, सिर्फ एक जगह राहुल सिंह की जगह गलती से सजंय सिंह का नाम लिख गया है।’

ईडी ने कहा कि इस गलती की तरफ 20/4/2023 को एजेंसी का ध्यान आकर्षित किया गया, जिसके बाद उसे सही कर लिया गया है। ईडी ने इसके साथ ही संजय सिंह से आग्रह किया कि वह मीडिया में बयानबाजी ना करें और अपना लीगल नोटिस वापस ले लें।

सप्लीमेंट्री चार्जशीट में था आप नेताओं का नाम

दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाले पर अपनी तीसरी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में आप नेताओं संजय सिंह और राघव चड्ढा के नामों का जिक्र किया था। दोनों नेता राज्यसभा सदस्य हैं। चार्जशीट में सिर्फ उनके नाम का जिक्र है, उन्हें मामले में आरोपी के तौर पर नहीं दिखाया गया। सप्लीमेंट्री चार्जशीट हाल ही में राउज एवेन्यू डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में दायर की गई थी।

राघव चड्ढा ने क्या कहा ?

इस पर राघव चड्ढा ने कहा कि दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय की ओर से दायर आरोपपत्र में उन्हें एक आरोपी के रूप में नामित किए जाने संबंधी मीडिया में आई खबरें तथ्यात्मक रूप से गलत हैं। उन्होंने कहा कि यह खबरें उनकी प्रतिष्ठा व विश्वसनीयता को नुकसान पहुंचाने के लिये एक दुष्प्रचार का हिस्सा प्रतीत होती हैं।

read more : उमेश पाल मर्डर केस में बड़ा खुलासा, एक और सीसीटीवी फुटेज आया सामने

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments