Thursday, July 18, 2024
Homedelhiदिल्ली शराब घोटाले में 'आप' के राघव चड्ढा भी फसें, सप्लीमेंट्री चार्जशीट...

दिल्ली शराब घोटाले में ‘आप’ के राघव चड्ढा भी फसें, सप्लीमेंट्री चार्जशीट में आया नाम

दिल्ली शराब घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दिल्ली आबकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से एक सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की गई है। इस चार्जशीट में दिल्ली शराब घोटाले के जांच की आंच अब आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा तक पहुंचती नजर आ रही है, ईडी की इस चार्जशीट में कई बड़े खुलासे हुए हैं।

आबकारी नीति मामले में अब आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा का नाम सामने आया है। ईडी की चार्जशीट के अनुसार मनीष सिसोदिया के पीएम सी अरविंद ने अपने बयान में राघव चड्ढा का नाम लिया है। चार्जशीट के अनुसार सी अरविंद ने अपने बयान में कहा कि डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के आवास पर एक बैठक हुई थी। जिसमें राघव चड्ढा पंजाब, पंजाब के एक्साइज कमिश्नर, आबकारी अधिकारी और विजय नायर मौजूद थे। चार्जशीट में राघव चड्ढा के नाम का जिक्र है। हालांकि, आरोपी के तौर पर नाम नही है।

विजय नायर था आप पार्टी का महत्वपूर्ण सदस्य

ईडी (ED) ने चार्जशीट में कहा कि विजय नायर ने अरुण पिल्लई, अभिषेक बोइनपल्ली और बुची बाबू के साथ जूम कॉल को अरेंज कराया था। इसमें कहा गया है कि विजय नायर आम आदमी पार्टी (AAP) का महत्वपूर्ण सदस्य था और आबकारी नीति को मैनेज कर रहा था।

राघव चड्ढा की बढ़ी मुश्किलें

आपको बता दे कैलाश गहलोत नई आबकारी नीति पर विचार करने के लिए गठित मंत्रियों के समूह का हिस्सा थे। गहलोत उस का जीओएम का हिस्सा थे, जिसने कैबिनेट नोट और नई नीति पर पब्लिक कमेंट पर विचार किया था। विजय नायर कैलाश गहलोत के आधिकारिक आवास पर रहते थे। तत्कालीन डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के आवास पर हुई एक बैठक में राघव चड्ढा, पंजाब सरकार के एसीएस वित्त, आबकारी आयुक्त वरुण रूजम, एफसीटी, पंजाब आबकारी के अधिकारी और विजय नायर भी मौजूद थे।

क्या राघव चड्ढा की परिणीति चोपड़ा संग हो पाएगी शादी ?

वहीं, आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले राघव चड्ढा और बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा को साथ स्पॉट किया गया। जिसके बाद दोनों की शादी की अटकलें तेज हो गई हैं। अभी यह जानकारी भी आ रही है कि दोनों इस महीने शादी कर सकते हैं। हालांकि इस खबर की अब तक पुष्टि नहीं हो पाई है, लेकिन अगर शराब नीति केस में राघव चड्ढा भी फंस गए तो दोनों की शादी पर संकट आ सकता है।

सीएम केजरीवाल के दिमाग की उपज थी शराब नीति

प्रवर्तन निदेशालय की ओर से दाखिल चार्जशीट में दावा करते हुए कहा गया है कि दिल्ली की नई आबकारी नीति अरविंद केजरीवाल के ही दिमाग की उपज (Brain Child) थी। इसके साथ ही चार्जशीट में तेलंगाना के सीएम केसीआर की बेटी के कविता का भी जिक्र है। चार्जशीट में कहा गया है कि के कविता ने आबकारी नीति बनने और उसके लागू होने के बाद विजय नायर के साथ कई बार मीटिंग की थी।

read more : अतीक और अशरफ अहमद की हत्या के बाद प्रयागराज में पहली बार गरजे सीएम योगी

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments