टॉस के दौरान अपना फैसला भूल गए कप्तान रोहित, मैच रेफरी तक भी हुए हैरान

टॉस के दौरान अपना फैसला भूल गए कप्तान रोहित, मैच रेफरी तक भी हुए हैरान
टॉस के दौरान अपना फैसला भूल गए कप्तान रोहित, मैच रेफरी तक भी हुए हैरान

रोहित शर्मा की नजर न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने पर है। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है। लेकिन टॉस जीतने के बाद कप्तान रोहित ये भूल गए है कि उन्हें गेंदबाजी लेनी है या बल्लेबाजी। रोहित थोड़ी देर तक सोचते रहे। ऐसे में न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम और मैच रेफरी रोहित के बोलने का इंतजार कर रहे थे। कुछ सेकंड तक सिर पकड़ने के बाद उन्होंने कहा कि हम गेंदबाजी करेंगे। मालूम हो कि टीम इंडिया ने हैदराबाद में खेले गए पहले वनडे मैच में 12 रन से जीत दर्ज की थी।

क्या है पूरा मामला

दरअसल भारत और न्यूजीलैंड के कप्तान टॉस के लिए मैदान पर उतरे। मैच रेफरी की मौजूदगी में रोहित ने सिक्का उछाला। मेहमान टीम के कप्तान ने हेड का कॉल दिया। मैच रैफरी ने इशारा किया कि रोहित ने टॉस जीत लिया है। लेकिन टॉस के बाद रोहित पूरी तरह से कंफ्यूज नजर आएं। वह भूल गए कि उन्हें टॉस जीतने पर क्या फैसला लेना है। वह सिर पकड़कर सोचने लगे। इसके बाद उन्हें अचानक से याद आया कि वह गेंदबाजी करना चाहते हैं।

रोहित के रिएक्शन को देख वहां खड़े सभी लोग हंसने लगे। रवि शास्त्री ने रोहित से पूछा कि उन्हें क्या हो गया था। इसके जवाब में रोहित ने बताया कि वह सोच रहे थे कि उन्हें गेंदबाजी करनी है या बल्लेबाजी। उन्होंने इसके पीछे की वजह के बारे में भी बताया कि टीम मीटिंग के दौरान इसे लेकर इतनी बातें हुई कि वह कंफ्यूज हो गए और यहां पर सोचने लगे।

टॉस के बाद क्या बोले रोहित ?

टॉस के बाद रोहित शर्मा ने कहा “मैं भूल गया कि हम क्या करना चाहते थे, टॉस के फैसले के बारे में टीम के साथ काफी चर्चा की, हम मुश्किल परिस्थितियों में खुद को चुनौती देना चाहते थे, लेकिन हम पहले गेंदबाजी करेंगे। यह हमारे लिए अच्छी परीक्षा थी, यह जानते हुए कि विकेट बल्लेबाजी के लिए बेहतर होगी और यही हमारे सामने चुनौती थी।

ब्रेसवेल ने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन हमने अंत में अच्छी गेंदबाजी की और मैच जीत लिया। अभ्यास सत्र के दौरान थोड़ी ओस थी, लेकिन हमने क्यूरेटर से सुना है कि यह खेल में कोई भूमिका नहीं निभाएगी। हमने हैदराबाद में पहले बल्लेबाजी की, हम यहां पहले गेंदबाजी करना चाहते थे।

न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने टॉस के बाद कहा

हम यहां पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में भी पहले गेंदबाजी कर सकते थे, इसलिए यह सुनिश्चित नहीं है कि यह विकेट कैसा खेलेगा। आखिरी मैच शानदार रहा। हमनें बल्ले के साथ अच्छा प्रदर्शन किया और यहां भी ऐसा ही करने की उम्मीद है। यहां से अनुभव हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं। मैच जीतना महत्वपूर्ण है, लेकिन इन परिस्थितियों में खेलने का अनुभव भी काम आएगा। ईश सोढ़ी अभी भी पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं।

read more : मॉस्को से गोवा आ रही फ्लाइट में बम की सूचना, फ्लाइट को किया गया उज्बेकिस्तान डायवर्ट

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here