Thursday, July 18, 2024
Homeदेशभाजपा विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल को विधायक दल...

भाजपा विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल को विधायक दल नेता चुना गया

गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद अब भाजपा के अंदर नई सरकार के गठन की कवायद तेज हो गई है। गुजरात में बंपर जीत हासिल करने के बाद भाजपा के विधायक आज दल के नेता को चुनने के लिए बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में नवनिर्वाचित विधायकों के साथ-साथ केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा चुनाव समिति के नेता बीएस येदियुरप्पा और गुजरात इकाई के प्रमुख सीआर पटेल मौजूद रहे। विधायकों ने भूपेंद्र पटेल को अपना नेता चुना। माना जा रहा है कि आज ही भूपेंद्र पटेल राज्यपाल से मिल कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

भूपेंद्र पटेल का विधायक दल का नेता चुना जाना महज औपचारिकता है ।क्योंकि पार्टी चुनाव से पहले ही पटेल के राज्य का नया मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा कर चुकी है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष पाटिल ने एलान किया था कि 12 दिसंबर को सीएम पद के लिए पटेल का शपथ ग्रहण होगा। समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के साथ-साथ भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे।

भूपेंद्र पटेल चुने गए विधायक दल के नेता

पटेल ही गुजरात के अगले मुख्यमंत्री होंगे। भाजपा विधायक दल ने बैठक के बाद औपचारिक तौर पर पटेल के नाम पर मुहर लगा दी। इसी के साथ पटेल लगातार दूसरी बार सीएम पद की जिम्मेदारी संभालेंगे। बताया गया है कि उनके नाम का प्रस्ताव विधायक कनु देसाई ने रखा था । जिसका सभी विधायकों ने जोर-शोर से समर्थन किया।

12 दिसंबर को दूसरी बार सीएम की शपथ लेंगे भूपेंद्र पटेल

इससे पहले कल भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मिलकर अपनी पूरी कैबिनेट के साथ इस्तीफा सौंप दिया था ।अब भूपेंद्र पटेल 12 दिसंबर को दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे । उनके साथ ही कैबिनेट के 20 मंत्री भी शपथ ले सकते हैं। भूपेंद्र पटेल की नई टीम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 25 साल वाले प्लान का भी असर दिखेगा। क्योंकि प्रधानमंत्री ने बोटाद की रैली में कहा था । इस चुनाव से गुजरात के अगले 25 साल का भविष्य तय होगा।

पीएम मोदी, अमित शाह को देंगे शपथ ग्रहण का निमंत्रण

सूत्रों के मुताबिक भूपेन्द्र पटेल बीजेपी विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद आज ही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सी आर पाटिल के साथ दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। वे पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा और बीएल संतोष से मुलाक़ात कर शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण देंगे। साथ ही गुजरात मंत्रिमंडल में किन-किन चेहरों को शामिल किया जाए इस पर केंद्रीय नेतृत्व के साथ चर्चा करेंगे।

read more : सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया के घर कुर्की का नोटिस किया चस्पा

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments