Thursday, July 18, 2024
Homedelhiकंझावला कांड पर दिल्ली पुलिस का बयान, स्कूटी पर सवार दूसरी लड़की...

कंझावला कांड पर दिल्ली पुलिस का बयान, स्कूटी पर सवार दूसरी लड़की का बयान दर्ज

देश को झकझोर देने वाले दिल्ली के कंझावला कांड पर पुलिस का बयान सामने आया है। इस केस में एक दूसरी लड़की की मिस्ट्री सामने आ गई है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली पुलिस ने कई खुलासे किए। दिल्ली पुलिस ने बताया कि हादसे में दूसरी लड़की को चोट नहीं आई है। दूसरी लड़की का बयान दर्ज कराया जा रहा है, वह इस घटना की चश्मदीद है। थोड़ी ही देर बाद मृतक लड़की की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आएगी।

फॉरेंसिक साइंस लैब की रिपोर्ट भी आज आने वाली है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और एफएसएल की रिपोर्ट से लड़की की मौत केस में कई रहस्यों पर से पर्दा उठ सकता है। वहीं, इस केस में एक नया और बेहद चौंकाने वाला ट्विस्ट आ गया है। 31 दिसंबर की रात दोनों लड़कियां जिस होटल में पार्टी करने पहुंची थीं वहां उनके बीच ज़बरदस्त लड़ाई हुई थी।

जब झगड़ा हुआ तो मैनेजर नें इन दोनों को नीचे भेज दिया था। लेकिन मामला यहां भी शांत नहीं हुआ और वे दोनों नीचे जाकर भी लड़ने लगीं । तभी आस-पड़ोस वालों ने उन्हें रोका, जिसके बाद वे दोनों एक ही स्कूटी पर बैठकर चली गईं । दोनों का स्कूटी से जाते हुए CCTV फुटेज भी सामने आया है ।

बता दें कि जिस जगह पर लड़की का फुटेज अपनी दोस्त के साथ स्कूटी पर जाते हुए दिखा है। वह रोहिणी सेक्टर 23 के पूथ कलां इलाके का था। जब एक्सीडेंट हुआ तो उसकी दोस्त डरकर भाग गई थी। इस पूरे मामले में अब मृतक लड़की की दोस्त को पु‍लिस जांच में शामिल होने के लिए बुलाया है ताकि उसका बयान दर्ज दर्ज हो सके।

कमरे में लड़ रही थी दोनों, स्‍टाफ ने कर दिया बाहर

होटल मैनेजर के अनुसार, दोनों लड़कियां शाम 7.30 के आसपास आई थीं। वे रात 1.30 बजे के आसपास होटल से निकलीं। दोनों लड़कियों से कुछ दोस्‍त मिलने आए थे। कमरे में लड़ाई हो रही थी। जिसके बाद स्‍टाफ ने बाहर कर दिया। नीचे आने के बाद भी दोनों लड़कियां लड़ती रहीं।

पुलिस का सहयोग कर रही है दूसरी लड़की

स्पेशल सीपी सागर प्रीत हुड्डा ने बताया कि हादसे में जो दूसरी लड़की थी, उसे पुलिस ने तलाश लिया है। वह पुलिस का सहयोग कर रही है। पुलिस हर एंगल पर जांच कर रही है। अभी शुरुआती स्टेज पर जांच चल रही है। वही दिल्ली पुलिस का कहना है कि उस लड़की के मुताबिक उसे कोई चोट नहीं लगी थी। अब हमारे पास पहला चश्मदीद है। 164 के तहत बयान दर्ज कराए जा रहे है। आरोपियों को सजा दिलाने में महत्वपूर्ण है।

आरोपियों ने दो बार यूटर्न लिया था

आरोपियों के इस खुलासे को चश्मदीद ने नकार दिया है कि कार में तेज आवाज में म्यूजिक बजने से उन लोगों को कार में युवती के फंसे होने की जानकारी नहीं मिल पाई। दूध का काम करने वाले चश्मदीद ने बताया कि वह देर रात 3.18 बजे कंझावला में दूध की गाड़ी का इंतजार कर रहा था। इसी दौरान उसने एक कार आते देखी जिसके पहिये के पास से आवाज आ रही थी। उसने देखा कि पहिये के पास एक शव लटक रहा था।

पीड़ित परिवार के संपर्क में है दिल्ली पुलिस

विशेष पुलिस आयुक्त सागरप्रीत हुड्डा ने बताया कि घटना के बाद कई टीमें बनाकर मामले की जांच की जा रही है। पुलिस लगातार पीड़ित परिवार के संपर्क में है। पुलिस, क्राइम टीम के अलावा एफएसएल की टीम भी जांच कर रही है। एक टीम ने आरोपियों की गाड़ी का मुआयना किया था। फिर एफएसएल की टीम हादसे वाले स्थान से लेकर युवती के शव मिलने वाली जगह पर पहुंची और वहां से साक्ष्य जुटाए।

कई नई सीसीटीवी फुटेज मिलीं

छानबीन के दौरान पुलिस को कई नई सीसीटीवी फुटेज भी मिलीं। जिनमें आरोपी कार से युवती को घसीटते हुए दिख रहे हैं। पुलिस इनको कब्जे में लेकर पड़ताल में जुटी है। एक फुटेज में आरोपी कार को यू-टर्न लेकर दूसरी ओर ले जाते हुए दिख रहे हैं। वहीं घटना के बाद से परिवार बेटी के लिए इंसाफ की गुहार लगा रहा है।

हादसा नहीं बल्कि साजिश

परिजनों का आरोप है कि यह महज एक सड़क हादसा नहीं बल्कि साजिश है। आरोपियों ने जानबूझकर उनकी बेटी की यह दुर्दशा की है। घटना को लेकर परिजनों व स्थानीय लोगों ने थाने का घेराव भी किया। पुलिस ने किसी तरह परिवार को समझाने की कोशिश की। एहतियात के तौर पर थाने के बाहर अर्द्धसैनिक बलों को तैनात कर दिया गया है।

गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस से मांगी रिपोर्ट

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कंझावला कांड मामले में संज्ञान लिया है। गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने विशेष पुलिस आयुक्त शालिनी सिंह की देखरेख में विशेष टीम गठित की है। दिल्ली पुलिस इस मामले में जल्द ही केंद्रीय गृह मंत्रालय को रिपोर्ट देने जा रही है।

read more : यूपी के मदरसों में जल्द शुरू होगी प्री प्राइमरी कक्षाएं, जानें कब जारी होगा शेड्यूल

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments