Thursday, July 18, 2024
Homedelhiस्वाति मालीवाल का बड़ा खुलासा, बचपन में मेरे पिता करते थे मेरा...

स्वाति मालीवाल का बड़ा खुलासा, बचपन में मेरे पिता करते थे मेरा यौन शोषण

दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बेहद सनसनीखेज खुलासा किया है। उन्होंने अपने पिता पर बचपन में उनका यौन शोषण करने का आरोप लगाया है। स्वाति मालीवाल ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा, ‘मेरे अपने पिता मेरा यौन शोषण करते थे, जब मैं छोटी थी। बहुत मारते थे, बहुत पीटते थे… जब वह घर में आते थे तो बहुत डर लगता था।

मैं कई बार बिस्तर के नीचे छिप जाती थी और पूरी रात प्लानिंग करती थी कि किस तरीके से महिलाओं को उनका हक दिलाऊंगी और इस तरह के आदमी जो महिलाओं के साथ शोषण करते हैं। बच्चियों के साथ शोषण करते हैं उनको सबक सिखाऊंगी।

बुरी तरह से पीटते थे पिता

स्वाति मालीवाल ने अपने बचपन को याद किया और भावुक हो गईं। उन्होंने बताया कि कैसे उनके पिता द्वारा उनका ‘यौन उत्पीड़न’ किया गया था। मालीवाल ने बताया “मेरे पिता मुझे बहुत मारते थे। वह मेरे बालों को पकड़ते थे और मेरे सिर को दीवार से जोर से मार देते थे। खून बहता रहता था, बहुत तड़प होती थी… लेकिन मेरा मेरा यह मानना है कि जब एक इंसान बहुत अत्याचार सहता है तभी वह दूसरों का दर्द समझ पाता है।

लेकिन मेरा मानना ​​है कि इसी घटना ने मुझमें महिलाओं के कल्याण के लिए काम करने के दृढ़ संकल्प को प्रेरित किया, “स्वाति मालीवाल ने कहा कि वह कक्षा चार तक अपने पिता के साथ रहीं थीं।

स्वाति मालीवाल का 2020 में तलाक हो गया था

बता दें कि साल 2015 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही स्वाति मालीवाल दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष बनीं। बाद में उनका कार्यकाल बढ़ाया गया था। दिल्ली महिला आयोग (DCW) का नेतृत्व करने से पहले, उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सलाहकार के रूप में काम किया। स्वाति मालीवाल की शादी हरियाणा आप के पूर्व अध्यक्ष नवीन जयहिंद से हुई थी लेकिन 2020 में उनका तलाक हो गया।

हमेशा से मुखर रही स्वाति मालीवाल

मालीवाल महिलाओं पर अत्याचार के मामलों के खिलाफ सोशल मीडिया पर मुखर हैं। जनवरी में, दिल्ली में महिलाओं के खिलाफ अपराध की एक के बाद एक घटनाओं के बाद, मालीवाल ने रात में दिल्ली में सुरक्षा स्थिति का निरीक्षण करने का दावा किया जब एक शराबी कैब चालक ने कार की खिड़की में उसका हाथ बंद कर दिया और उसे घसीटा।

read more : बेंगलुरु से लखनऊ जा रही विमान ने की इमरजेंसी लैंडिंग, आई तकनीकी खराबी

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

Comments are closed.

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments