Wednesday, July 17, 2024
Homeक्राइममुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आया धमकी भरा फोन, सभी सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आया धमकी भरा फोन, सभी सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

मुंबई एयरपोर्ट पर देर रात 10 बजे धमकी भरा फ़ोन आया, जिसके बाद सभी संबंधित एजेंसियों को सतर्क कर दिया गया है। मुंबई पुलिस ने यह जानकारी दी कि फोन कर धमकी देने वाले शख़्स ने ख़ुद का नाम इरफान अहमद शेख बताया और कहा कि वह इंडियन मुजाहिदीन नाम के आतंकी संगठन का सदस्य है।

फोन पर दी धमकी 

फोन पर धमकी देते वक़्त उस शख्स ने अपना इंट्रोडक्शन देने के बाद वो किसी कोडवर्ड का इस्तेमाल कर संदिग्ध बातें करता रहा, जिसके बाद इस बात की जानकारी मुंबई पुलिस को दी गई। इसके बाद एयरपोर्ट की सभी एजेंसियों को अलर्ट किया गया और मुंबई की सहार पुलिस ने अज्ञात शख़्स के ख़िलाफ़ IPC की धारा 505(1) के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

धमकी ऐसे वक़्त आई जब…..

यह घटना ऐसे समय में सामने आई है, जबकि आगामी 10 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुंबई दौरे पर आने वाले हैं। इसी वजह से मुंबई पुलिस ने यहां 10 फरवरी को सुरक्षा कारणों से ड्रोन, पैराग्लाइडर, सभी तरह के गुब्बारे और रिमोट संचालित अत्यधिक हल्के विमान उड़ाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस उपायुक्त (अभियान) ने दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत इस सिलसिले में तीन फरवरी को एक आदेश जारी किया।

प्रधानमंत्री मोदी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के परिचालन की करेंगे शुरुआत

प्रधानमंत्री मोदी 10 फरवरी को मुंबई-सोलापुर और मुंबई-शिरडी मार्गों पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के परिचालन की शुरुआत करने वाले हैं। शहर की पुलिस के आदेश मुताबिक, हवाई अड्डा, कोलाबा, माता रमाबाई आंबेडकर मार्ग, एमआईडीसी (महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम) और अंधेरी पुलिस थाना क्षेत्र में ड्रोन, पैराग्लाइडर, सभी तरह के गुब्बारे, रिमोट संचालित अत्यधिक हल्के विमान उड़ाने की अनुमति नहीं होगी।

आदेश में कहा गया, ‘यह भी आशंका जताई गई है कि 10 फरवरी को मुंबई हवाई अड्डा, आईएनएस शिकरा, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस और अंधेरी स्थित मरोल में प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान आतंकवादी/असामाजिक तत्व ड्रोन, पैराग्लाइडर, रिमोट संचालित अत्यधिक हल्के विमान के जरिये हमले कर सकते हैं और साथ ही, शांति भंग किए जाने का अंदेशा है।

read more : भीषण तबाही के बीच तुर्किये में फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके, भूकंप की तीव्रता 5.6

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments