Thursday, July 18, 2024
Homeखेलशुभमन गिल और विराट कोहली के दम पर भारत की लड़ाई जारी

शुभमन गिल और विराट कोहली के दम पर भारत की लड़ाई जारी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्डेडियम में खेला जा रहा है। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। टीम इंडिया ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट पर 289 रन बना लिए हैं।

इस वक्त विराट कोहली और रवीन्द्र जडेजा क्रीज पर हैं। विराट कोहली 128 गेंदों पर 59 रन बनाकर खेल रहे हैं। जबकि रवीन्द्र जडेजा 16 बनाकर नाबाद लौटे। फिलहाल, टीम इंडिया पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया से 191 रन पीछे है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के लिए नॉथन लियोन, मैथ्यू कुन्हेमैन और टॉट मर्फी को 1-1 कामयाबी मिली।

मैच में अब तक क्या हुआ ?

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर शानदार शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 61 रन जोड़े। हेड 32 और लाबुशेन तीन रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन ख्वाजा जमे रहे। उन्होंने 38 रन बनाने वाले स्मिथ के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की और बड़े स्कोर की नींव रखी। इसके बाद हैंड्सकॉम्ब 17 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन कैमरून ग्रीन के सात ख्वाजा ने 208 रन की साझेदारी कर कंगारू टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया।

ग्रीन 114 और ख्वाजा 180 रन बनाकर आउट हुए। अंत में नाथन लियोन ने 34 और टॉड मर्फी ने 41 रन की पारी खेल ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 480 रन तक पहुंचा दिया। भारत के लिए अश्विन ने सबसे ज्यादा छह विकेट लिए।

शुभमन गिल और पुजारा की साझेदारी ने किया कमाल

भारत ने इस मैच में 74 के स्कोर पर कप्तान रोहित शर्मा के रूप में अपना पहला विकेट गवां दिया। इसके बाद शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने टीम इंडिया की पारी को संभाला दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी हुई। चेतेश्वर पुजारा का विकेट 187 के स्कोर पर गिरा। चेतेश्वर पुजारा के जाने के बाद विराट कोहली मैदान पर उतरे।

शुभमन गिल की शानदार शतकीय पारी

इससे पहले ओपनर शुभमन गिल ने शानदार शतकीय पारी खेली। शुभमन गिल ने 235 गेंदों पर 128 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके और 1 छक्के जड़े। शुभमन गिल ऑफ स्पिनर नॉथन लियोन की गेंद पर आउट होकर पवैलियन लौटे। वहीं, चेतेश्वर पुजारा ने 42 रनों का योगदान दिया।

चौथे दिन बड़ा स्कोर बनाना चाहेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया ने तीसरे दिन तो शानदार वापसी कर ली है। लेकिन इस टेस्ट मैच को अपने नाम करने के लिए उन्हें चौथे दिन काफी तेजी से बल्लेबाजी करनी होगी। टीम इंडिया अगर ऐसा नहीं करती है तो यह मैच ड्रॉ हो सकता है जो कि टीम इंडिया को नुकसान दे सकता है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में डायरेक्ट एंट्री पाने के लिए टीम इंडिया को किसी भी कीमत पर यह मैच अपने नाम करना होगा। अगर टीम इंडिया ऐसा नहीं करती है तो उन्हें श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के रिजल्ट का इंतजार करना होगा।

read more : स्वाति मालीवाल का बड़ा खुलासा, बचपन में मेरे पिता करते थे मेरा यौन शोषण

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments