Thursday, July 18, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का लखनऊ में विरोध , समतामूलक चौराहे पर लगे...

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का लखनऊ में विरोध , समतामूलक चौराहे पर लगे पोस्टर

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा दो दिनों के लिए लखनऊ में है। इस बार प्रियंका चोपड़ा न तो किसी फिल्म का प्रमोशन न कोई शूटिंग करने आई है। इस बार अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा नवाबों के शहर में सद्भावना का संदेश लेकर आईं हैं। लेकिन इसी बीच प्रियंका चोपड़ा के विरोध के कुछ पोस्टर शहर में लगे दिखे। ये पोस्टर गोमती नगर के समतामूलक चौराहे से ताज होटल तक लगे थे। पोस्टर किन लोगों के द्वारा लगाए गए हैं इसका अभी पता नही चल सका है।

लखनऊ दौरे के पहले दिन प्रियंका चोपड़ा ने पहले दिन निगोहां के एक आंगनबाड़ी केंद्र पहुंची। यहां प्रियंका चोपड़ा ने बच्चों और आंगनबाड़ी महिलाओं से मुलाकात कर कई विषयों पर बात की। गौरतलब है कि यूनिसेफ ने साल 2016 में प्रियंका चोपड़ा को अपना गुडविल एंबेसेडर बनाया था। प्रियंका चोपड़ा तबसे यूनिसेफ के साथ मिलकर बच्चों के लिए काम करती है ताकि आने वाली पीढ़ी का बेहतर भविष्य हो सके। बता दें, बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने अमेरिकी पॉप स्टार निक जोनस के साथ शादी की है और अब वो अमेरिका में ही रहती हैं।

लखनऊ में अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का विरोध

दरअसल, जब प्रियंका चोपड़ा लखनऊ के 1090 चौराहे पर थीं, तो उनसे मिलने के लिए 1090 विमिन पावर लाइन की दीवार फांदकर एक युवक आ गया, जिसे अरेस्ट कर लिया गया है। साथ ही एक संगठन प्रियंका के लखनऊ दौरे को लेकर ‘यू आर नॉट वेलकम सिटी आफ नवाब्स’ के शहर भर में पोस्टर लगा रहा है। गोमतीनगर में प्रियंका के बॉयकॉट के पोस्टर लगाए गए हैं। इससे साफ जाहिर है कि कुछ लोगों को प्रियंका के लखनऊ आने पर खुशी नहीं हुई है।

लखनऊ आने से खुश दिखी प्रियंका

इससे पहले पोस्ट किए गए एक वीडियो में प्रियंका चोपड़ा ने कहा, ‘अभी मैं यूनिसेफ के लिए लखनऊ में हूं। मैं वास्तव में इस जगह के दौरे का इंतजार कर रही हूं। मैंने अपने बचपन के कुछ साल लखनऊ के स्कूल में बिताए हैं। मेरे यहां परिवार और दोस्त हैं। और मैं यह समझने के लिए उत्सुक हूं कि उत्तर प्रदेश में महिलाओं और बच्चों के लिए जगह कैसे अच्छी हो गई है। मैं पहली बार देखना चाहती हूं कि कैसे प्रौद्योगिकी और नवाचार बड़े पैमाने पर उस बदलाव को ला रहे हैं। पूरे भारत में लैंगिक असमानता के कारण असमान अवसर पैदा होते हैं और यह लड़कियां ही हैं जो सबसे अधिक वंचित हैं।

औरतों के लिए कर रहीं काम

एक्ट्रेस ने आगे कहा, ‘हम लड़कियों के खिलाफ हिंसा और भेदभाव को समाप्त करने के उद्देश्य से किए जा रहे कार्यों को देखने के लिए यूनिसेफ के कई भागीदारों से मिलने जा रहे हैं। मैं रोजमर्रा की जिंदगी में उनके सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में सुनूंगी और समाधान देखूंगी | क्योंकि बड़े पैमाने पर समाधान की जरूरत है। जैसा कि मैंने अक्सर कहा है, महिलाएं और लड़कियां न केवल अपने लिए बल्कि अपने समुदायों के लिए बेहतर भविष्य बनाने की कुंजी हैं।

read more : राजनैतिक दलों को लिखा पत्र , जो जैन के बात करेगा जैन उसी की बात करेंगे

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments