Wednesday, July 17, 2024
Homeदेशबीबीसी के दिल्ली-मुंबई दफ्तरों पर आयकर विभाग ने मारा छापा

बीबीसी के दिल्ली-मुंबई दफ्तरों पर आयकर विभाग ने मारा छापा

ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (बीबीसी) के दिल्ली दफ्तर पर आयकर विभाग के छापे की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बीबीसी के दफ्तर को सील कर दिया गया है और सभी कर्मचारियों के फोन जब्त कर लिए गए हैं। कर्मचारियों को घर जाने के लिए कह दिया गया है। बीबीसी के लंदन हेडक्वार्टर को भी छापे की जानकारी दे दी गई है।

बता दें कि दिल्ली के साथ ही बीबीसी के मुंबई स्थित दफ्तर पर भी आयकर विभाग ने छापेमारी की है। फिलहाल आयकर विभाग की टीम सर्च कर रही है। बताया जाता है कि छापे की कार्रवाई केजी मार्ग स्थित दफ्तर पर चल रही है। वहीं मुंबई स्थित दफ्तर के अंदर आयकर विभाग की टीम मौजूद है और छापे की कार्रवाई जारी है।

कांग्रेस का ट्वीट कहा अघोषित अपातकाल

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बीबीसी छापे पर कहा कि यहां हम जेपीसी की मांग कर रहे हैं। वहां पर आयकर विभाग की रेड हो रही है.. विनाश काले विपरीत बुद्धि..। वहीं कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी आयकर विभाग की इस कार्रवाई को अघोषित अपातकाल बताया गया है। कांग्रेस की ओर से ट्वीट किया गय-‘पहले बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री आई, उसे बैन किया गया। अब आईटी का छापा पड़ गया है। यह अघोषित तौर पर आपातकाल है।

बीबीसी की विवादित डॉक्युमेंट्री पर प्रतिबंध

बता दें कि बीबीसी हाल ही में अपनी विवादित डॉक्युमेंट्री को लेकर चर्चा में रहा था। ये डॉक्युमेंट्री 2002 गुजरात दंगों पर बनाई गई थी। केंद्र सरकार द्वारा इस डॉक्युमेंट्री की स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। देश की कई यूनिवर्सिटियों में इसकी स्क्रीनिंग के लिए बवाल भी हुआ था।

read more : अडानी-हिंडनबर्ग विवाद के बीच अमित शाह का पलटवार, भाजपा के पास छिपाने को कुछ नहीं

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments