Wednesday, July 17, 2024
Homeदेशराहुल गांधी को पासपोर्ट मामले में मिली राहत, कोर्ट ने 3 साल...

राहुल गांधी को पासपोर्ट मामले में मिली राहत, कोर्ट ने 3 साल के लिए दी एनओसी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पासपोर्ट मामले में कोर्ट ने बड़ी राहत दी है। इस मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए राहुल गांधी को नए पासपोर्ट के लिए 3 साल की एनओसी दी है। बता दें कि बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने इसका विरोध करते हुए कहा था कि अगर राहुल गांधी को नए पासपोर्ट मामले में एनओसी दिया जाता है तो नेशनल हेराल्ड केस की जांच प्रभावित हो सकता है। एनओसी मिलने की वजह से राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा पर बना सस्पेंस भी खत्म हो गया है।

सुब्रमण्यम स्वामी ने किया था विरोध

सुब्रमण्यम स्वामी का कहना है कि राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड मामले में आरोपी हैं। ऐसे में विदेश जाने पर जांच प्रभावित हो सकती है। उन्होंने कहा कि हमें राहुल गांधी के विदेश जाने से कोई आपत्ति नहीं है लेकिन वापस लौटने की गारंटी होनी चाहिए। राहुल गांधी तय समय के अंदर ही भारत लौटने चाहिए। नेशनल हेराल्ड मामला सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अन्य के खिलाफ स्वामी की एक निजी आपराधिक शिकायत पर आधारित है, जिसमें उन पर धोखाधड़ी, साजिश और आपराधिक विश्वासघात का आरोप लगाया गया है।

राहुल गांधी को पड़ी एनओसी की जरूरत

राहुल गांधी को गुजरात के सूरत की एक अदालत द्वारा आपराधिक मानहानि के एक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था। इसके बाद राहुल ने राजनयिक यात्रा दस्तावेज लौटा दिए थे। यही वजह है कि राहुल ने ‘सामान्य पासपोर्ट’ हासिल करने के लिए एनओसी पाने को अदालत का रुख किया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘उपनाम’ के बारे में टिप्पणी को लेकर दायर मानहानि के मामले में कांग्रेस नेता की सजा को सस्पेंड कर दिया गया है।

read more : आप नेता सत्येंद्र जैन को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने दी अंतरिम जमानत

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments