Wednesday, July 17, 2024
Homeक्राइमभागने वाली थी भगोड़े अमृतपाल की पत्नी किरण दीप कौर, पुलिस ने...

भागने वाली थी भगोड़े अमृतपाल की पत्नी किरण दीप कौर, पुलिस ने लिया हिरासत में

बीते कुछ दिनों से पंजाब में भगोड़े घोषित और पूरे देश में वॉन्टेड खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल की पत्नी किरणदीप कौर को गुरुवार (20 अप्रैल) को लंदन जाते वक्त अमृतसर एयरपोर्ट पर पंजाब पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक किरणदीप कौर अमृतसर एयरपोर्ट से बर्मिंघम भागने की फिराक में थी, इसी सिलसिले में वह अमृतसर एयरपोर्ट पहुंची थी।

लेकिन गुप्त सूचना के आधार पर एयरपोर्ट पर पहले से ही मौजूद पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी। गौरतलब है कि किरणदीप कौर पर खालिस्तानी समर्थकों को फंडिंग करने का आरोप है। मिली जानकारी के अनुसार, किरणदीप कौर की फ्लाइट का समय 1.30 बजे है। वह 11.30 पर एयरपोर्ट पहुंची थी। पुलिस अधिकारियों ने किरणदीप कौर को इमीग्रेशन काउंटर से ही हिरासत में लिया और पूछताछ शुरू की।

यूके पुलिस की रडार में भी थी किरण दीप कौर

आपको जानकर हैरानी होगी अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर पंजाब पुलिस ही नहीं यूके पुलिस की रडार में भी थी। दरअसल 28 साल की किरणदीप कौर यूके की नागरिक है और वह पहले से ही खालिस्तानी समर्थक है। वह अमृतपाल से शादी करने से पहले ही अलगाववादी संगठन बब्बर खालसा के संपर्क में थी और अपने पति अमृतपाल सिंह की अध्यक्षता वाली डबल्यूपीडी के लिए धन का मैनेजमेंट करती थी। इसकी इन हरकतों की वजह से वह 2020 में यूके पुलिस के रडार में आ गई थी।

कहां छिपा हो सकता है अमृतपाल

बता दें कि किरणदीप कौर एनआरआई है। 28 साल की किरणदीप और अमृतपाल की शादी 10 फरवरी को हुई थी। पुलिस अमृतपाल की पत्नी से न केवल उसके पति के ठिकाने के बारे में बल्कि उसके काम के बारे में भी पूछताछ कर रही है। गौरतलब है कि पंजाब पुलिस अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने की पूरी कोशिश कर रही है। बीते कई दिनों से उसकी गिरफ्तारी को लेकर ऑपरेशन चल रहा है।

भगोड़े अमृतपाल के कई साथियों को भी दबोचा जा चुका है, लेकिन वो अभी तक पुलिस के हाथों से बाहर है। तीन दिन पहले पुलिस को इनपुट मिले थे कि वर्तमान में अमृतपाल सिंह पुलिस से छिपते हुए अमृतसर व तरनतारन के आसपास के इलाके में कहीं छिपा बैठा है।

read more :अतीक ने असद को फायरिंग से किया था मना, फिर किसके कहने पर चलाई गोलियां

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

Comments are closed.

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments